News Nation Logo

मध्यप्रदेश बोर्ड नतीजो के बाद दो छात्राओं ने की आत्महत्या की कोशिश, एक की मौत

मध्य प्रदेश दो अलग घटनाओं में 10वीं कक्षा के दो छात्राओं ने कथित रूप से परीक्षा में फेल हो जाने के कारण आत्महत्या की कोशिश की।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 14 May 2018, 08:35:37 PM

सीहोर:

मध्य प्रदेश दो अलग घटनाओं में 10वीं कक्षा के दो छात्राओं ने कथित रूप से परीक्षा में फेल हो जाने के कारण आत्महत्या की कोशिश की।  ये मामला सीहोर के अमलाहा और नसरुल्लागंज पुलिस थाना के है। 

बताया जा रहा है कि अमलाहा में एक छात्रा ने दो विषयों में सप्लीमेंट्ररी आने के कारण फांसी लगाकर जान दे दी। वह गांव के ही नूतन स्कूल में पढ़ती है। जिस समय उसने फांसी लगाई घर पर कोई मौजूद नहीं था। वापस आने पर परिवार वालों को छात्रा बेसुध मिली। उसे तत्काल जिला अस्पताल सीहोर लेकर आए। डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 

वहीं नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम टीकामोड के स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा  दो विषयों में फेल हो गई थी। रिजल्ट आने के बाद से ही वो तनाव में थी। जिसके चलते उसने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। गंभीर अवस्था में फिलहाल उसे भोपाल के लिए रेफर कर दिया गया है। 

बता दें कि आज ही मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किये है।

इस बार दसवीं कक्षा में 69 फीसदी छात्र पास हुये हैं। वहीं 12वीं क्लास में प्रथम श्रेणी से पास हुए बच्चों में पिछले साल के मुकाबले 16 फीसदी की बढोतरी हुई है। और कुल 68 फीसदी छात्र पास हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: मुंबई हमलों पर नवाज़ शरीफ के बयान पर सेना ने बुलाई पाक एनएससी की बैठक

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2018, 08:34:39 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MP Board Result