News Nation Logo

एमपी साइबर सेल की फजीहत : पैसा हड़पने नोएडा गये साइबर सेल के 2 SI, 1 जवान गिरफ्तार

पोंजी स्कीम में एमपी पुलिस का एक बड़ा खेल सामने आया है जिसमे प्रदेश पुलिस की लगातार फजीहत हो रही है. इस स्कीम के आरोपी से जबलपुर साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कांस्टेबल पैसा हड़पने के लिए दिल्ली गए थे, लेकिन सारा खेल ही उल्टा पड़ गया

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 21 Dec 2020, 12:53:40 PM
32

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

जबलपुर:

पोंजी स्कीम में एमपी पुलिस का एक बड़ा खेल सामने आया है जिसमे प्रदेश पुलिस की लगातार फजीहत हो रही है. इस स्कीम के आरोपी से जबलपुर साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कांस्टेबल पैसा हड़पने के लिए दिल्ली गए थे, लेकिन सारा खेल ही उल्टा पड़ गया और एमपी साइबर सेल की फजीहत हो रही है. 

दरअसल, पोंडी स्कीम संचालक के सेक्टर-18 स्थित ICICI बैंक में फ्रीज अकाउंट में जमा 58 लाख रुपये एमपी पुलिस की स्टेट साइबर सेल हड़पना चाहती थी. इसके लिए साइबर सेल के 2 एसआई और 1 कांस्टेबल दिल्ली गए थे पर पोंडी स्कीम के संचालक आरोपी ने साथियों के साथ पिस्टल ही छीन लिया जिससे पूरा खेल ही खराब हो गया. नोएडा थाना सेक्टर-20 पुलिस इस मामले में एमपी स्टोल साइबर क्राइम टीम के सब इंस्पेक्टर राशिद परवेज खान, पंकज साहू और कांस्टेबल आसिफ खान को गिरफ्तार किया है. साथ ही पोंजी स्कीम के संचालक सूर्यभान यादव और शशिकांत यादव को भी गिरफ्तार किया है.

बता दें कि एमपी साइबर सेल की टीम पोंजी स्कीम संचालक सूर्यभान के संपर्क में 15 दिसंबर से थी और डरा धमका कर तीन दिन के अंदर 28 लाख 70 रुपये कैश भी हड़प चुकी थी. इसके अलावे 4 लाख 70 हजार रुपये एमपी के पीड़ित चंद्रकेतू दुबे के अकाउंट में भी ट्रांसफर किये गये थे. वहीं, संचालक सूर्यभान के विटकॉइन, एथर, विटकॉइन कैश अकाउंट से भी टीम ने जबरन 24 लाख रुपये पीड़ित चंद्रकेतू दुबे के अकाउंट में ट्रांसफर किए थे. साइबर सेल के एसआई ने गिरफ्तार किए गए कांस्टेबल आसिफ खान के अकाउंट में ट्रांसफर कराए थे. इससे पहले साइबर टीम ने पीड़ित चंद्रकेतू को पोर्टल बनवाने का झांसा देकर नोएडा भेजी थी. साइबर टीम पोंजी स्कीम संचालक को लगातार गिरफ्तारी का डर दिखाकर उससे पैसों का डिमांड कर रही थी.

बता दें कि नोएडा सेक्टर-62 स्थित नोएडा वन बिल्डिंग में पोंजी स्कीम संचालक सूर्यभान यादव का वेबजोन टेक्नॉलजी के नाम से मल्टिलेवल मार्केंटिंग का ऑफिस था. एमपी के पीड़ित चंद्रकेतु दुबे ने भी इसमें पैसा लगया था और गड़बड़ होने के बाद चंद्रकेतु ने जबलपुर साइबर सेल सूर्यभान के खिलाफ शिकायत की थी. इसके बाद गिरफ़्तारी से बचने के लिए आरोपी सूर्यभान यादव ने इस टीम को कई बार पैसे भी दिये.

 

 

इस मामले की जांच कर रही साइबर सेल ने चंद्रभान के इस अकाउंट को फ्रीज करवा दिया था. अब उसके अकाउंट को डी-फ्रीज करवा कर उसमें रखी राशि को हड़पना चाहते थे. अधिकारियों के अनुसार पोंजी स्कीम संचालक को यह बात नागवार गुजरी। उसी के साथ इसके पिस्टल लूट गए. एडिशनल पुलिस कमिश्नर लव कुमार ने कहा कि 2 एसआई, एक कांस्टेबल, पोंजी स्कीम संचालक और उसके भाई को गिरफ्तार किया गया है.

First Published : 21 Dec 2020, 12:53:40 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.