News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान से भारी तबाही, अब तक 10 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में तेज आंधी के साथ बारिश हुई और ओले पड़े हैं. इस आंधी और बारिश जानमाल का काफी नुकसान हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Apr 2019, 10:18:08 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पश्चिमी विक्षोभ में लगातार बदलाव के चलते मध्य प्रदेश में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इस आंधी और बारिश जानमाल का काफी नुकसान हुआ है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

झाबुआ में भी अचानक मौसम का मिजाज बदला और काले बादलों के साथ बारिश ने कहर बरपाया. यहां हवाओं की रफ्तार इतनी तेज थी जैसे सब कुछ उड़ा लेने पर आमादा हो. मध्य प्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हुई है. इंदौर में 3, धार और खरगोन में 2, राजगढ़, रतलाम और सीहोर जिले एक-एक लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 9 लोगों की मौत, 20 घायल

प्रदेश के मंदसौर में रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश से कृषि मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज भीग गया. सिंगरौली में किसानों की खेतों में कटी रखी फसल को नुकसान पहुंचा है. गुना के आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. कुछ जगहों पर खेतों और खलियान में रखी फसलों को नुकसान हुआ है. देवास में कल रात को हुई तेज बारिश के चलते कृषि मंडी में खुले रखे हुए लाखों रुपये के गेहूं पानी की भेंट चढ़ गए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी में माथापच्ची जारी, इन सीटों पर होना है नामों का एलान

होशंगाबाद क्षेत्र में भी मूसलाधार बारिश से मंडियों में रखा हजारों क्विंटल अनाज गीला हो गया ह. मंडी प्रबंधन के पास खुले आसमान के नीचे रखे गेंहू को बारिश से बचाने के कोई प्रबंध नहीं है. वहीं बैतूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ में आग लग गई. यह घटना बैतूल के मलकापुर की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आकाशीय बिजली की चमक गरज के साथ पेड़ पर गिरी और पेड़ में विस्फोट के बाद आग लग गई.

First Published : 17 Apr 2019, 10:17:14 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो