logo-image

बोकारो में सर्पदंश से युवक की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

बोकारो के सेक्टर 9 बसंती मोड़ के निवासी विकास कुमार को सर्प ने काट लिया.

Updated on: 19 Sep 2022, 03:24 PM

Bokaro:

वैसे तो डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है, लेकिन कुछ डॉक्टर ऐसे भी होते हैं जो मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर बैठते हैं. नतीजा मरीज की मौत हो जाती है. कुछ ऐसा ही आरोप बोकारो जनरल अस्पताल में सेवा दे रहे डॉक्टरों पर लग रहा है. दरअसल बोकारो के सेक्टर 9 बसंती मोड़ के निवासी विकास कुमार को सर्प ने काट लिया. परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मरीज को बोकारो जनरल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. सर्पदंश का शिकार हुए शख्स को लेकर परिजन बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचते कि उससे पहले ही युवक की मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और डॉक्टरों पर इलाज करने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया.

मामले की जानकारी मिलते ही सेक्टर 4 थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया. साथ ही मृतक के परिजनों की शिकायत पत्र को ले लिया है. मामले में पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. साथ ही परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से चार लाख मुआवजा दिलाने का भी वादा किया है.

कुल मिलाकर एक बार फिर से कागजी कार्रवाई पूरी करने और इस अस्पताल से उस अस्पताल में रेफर करने की खानापूर्ति की वजह से एक और शख्स की इलाज न मिलने के कारण मौत हो गई है. अब पुलिस की जांच में क्या निकल आता है ये तो वक्त ही बताएगा. फिलहल तो एक शख्स की जिंदगी इलाज के अभाव और डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से समाप्त हो चुकी है.

रिपोर्ट : संजीव कुमार