logo-image

महिला ने कोरोना वायरस को दे दी मात, मगर फिर भी हार गई जिंदगी की जंग, रिम्स में हुई मौत

रांची रिम्स के मुताबिक, मरीज मौत से पहले ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी थी.

Updated on: 22 Apr 2020, 12:54 PM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को भले ही मात दे दी हो, मगर वह अपनी जिंदगी से जंग हार गई. एक महिला जो जांच में कोराना पॉजिटिव पाई गई थी, उसकी मंगलवार झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में मौत हो गई. बता दें कि उसके पति की 12 अप्रैल को ही कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण से मौत गई थी. यह महिला हिंदपीरी इलाके में रहती थी, अभी जहां संक्रमितों की संख्या 22 से अधिक हो गई है. बता दें कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 46 तक पहुंच गया है. हालांकि राज्य में कोरोना संक्रमित चार लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: झारखंड सरकार को जगाने उपवास पर बैठे BJP नेता, लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों में रहेंगे भूखे-प्यासे

उधर, रांची रिम्स के मुताबिक, मरीज मौत से पहले ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी थी. रिम्स के निदेशक डा. डीके सिंह ने बताया कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र की रहने वाली जिस कोरोना वायरस पीड़ित 54 वर्षीय महिला की यहां मंगलवार को सुबह मौत हुई, वह वास्तव में पहले की अपनी बीमारियों से ग्रस्त होने के चलते ही नहीं बचाई जा सकी. उन्होंने बताया कि उसे मलेशिया की कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आने के चलते संक्रमण हुआ था और इसकी पुष्टि के बाद छह अप्रैल को उसे रिम्स में भर्ती किया गया था.

यह भी पढ़ें: COVID-19 : कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सरकार उठा रहे हैं सभी एहतियाती कदम: सोरेन

रिम्स निदेशक ने बताया कि कोरोना पीड़ित होने के बाद भर्ती हुई इस महिला के पति की पहले ही 12 अप्रैल को रिम्स में मौत हो गई थी. उन्हें 8 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद रिम्स में अपने अन्य परिजनों के साथ भर्ती कराया गया था. डा. सिंह ने बताया कि 14 दिन के इलाज के बाद जान गंवाने वाली इस महिला की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आई थी. इस रिपोर्ट के अनुसार, रिम्स में इलाज के बाद वह कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुकी थी.

यह वीडियो देखें: