logo-image

धनबाद के कोयला खदान में मिला सफेद हीरा, दो मजदूरों की चमकी किस्मत

कनकनी कोलयरी के हिलटॉप आउटसोर्सिंग कम्पनी कोयला खदान में कोयला चुनने वाले दो मजदूरों को कोयले से हीरा का टुकड़ा मिला है. जब हीरा का टुकड़ा मिलने की खबर लोगो को पता चली तो देखने वालों की भीड़ जुट गई.

Updated on: 18 Oct 2022, 09:16 AM

Dhanbad:

धनबाद को काले कोयले की राजधानी कहा जाता है. लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को चौका दिया है. बीसीसीएल एरिया 5 अंतर्गत कनकनी कोलयरी के हिलटॉप आउटसोर्सिंग कोयला खदान में कीमती हीरा मिलने की बात सामने आई है. जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना चुका है. क्योंकि धनबाद में हीरा मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है. लेकिन कोयला खदान में काम करने वाले दो मजदूरों का कहना है कि उन्हें खदान से सफेद हीरा मिला है.  

बताया जा रहा है कि कनकनी कोलयरी के हिलटॉप आउटसोर्सिंग कम्पनी कोयला खदान में कोयला चुनने वाले दो मजदूरों को कोयले से हीरा का टुकड़ा मिला है. जब हीरा का टुकड़ा मिलने की खबर लोगो को पता चली तो देखने वालों की भीड़ जुट गई. किसी ने इसकी फोटो लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर वायरल कर दिया.

जिसके बाद हीरा पाने वाले दो युवक मदनाडीह को छोड़ चले गए. मजदूरो के क्षेत्र छोड़ने के बाद हीरा मिलने की बात को बल मिल गया. वहीं, दूसरी तरफ कनकनी कोलयरी के परियोजना पदाधिकारी अवधेश कुमार ने कहा कि उन्हें भी जानकारी मिली है कि कोलयरी से हीरा मिला है. लेकिन इसकी वह पुष्टि नही करते हैं. उस वस्तु धातु की जो उनके सामने लाया नहीं गया है. साथ ही ऐसा हो नही सकता कि हीरा कोलयरी में निकल जाए यह एक अफवाह है. कोई चमकीली धातु हो सकती है लेकिन हीरा वह कतई नही हो सकता है. आज तक के इतिहास में कभी हीरा कोलयरी से नही मिला है.

इनपुट - नीरज कुमार