logo-image

सीएम सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में पानी की किल्लत, आदिवासियों का हाल बुरा

झारखंड की राजधानी रांची में जहां लोग एक तरफ बिजली संकट की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सीएम हेमंत सोरेन के बरहेट विधानसभा क्षेत्र में आने वाले साहेबगंज जिले के तालझारी प्रखंड क्षेत्र में लोग पानी की किल्लत झेलने को मजबूर हैं.

Updated on: 10 Dec 2022, 01:58 PM

highlights

. सीएम सोरेन के विधानसभा के लोग पानी के लिए तरस रहे

. आदिवासी ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए हुए मोहताज

Sahibganj:

झारखंड की राजधानी रांची में जहां लोग एक तरफ बिजली संकट की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सीएम हेमंत सोरेन के बरहेट विधानसभा क्षेत्र में आने वाले साहेबगंज जिले के तालझारी प्रखंड क्षेत्र में लोग पानी की किल्लत झेलने को मजबूर हैं. वहीं स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार पानी की किल्लत को लेकर कई बार पंचायत के मुखिया व क्षेत्र के जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम, सांसद विजय हांसदा से लेकर जिले के संवेदनशील डीसी रामनिवास यादव को आवेदन दिया जा चुका है, लेकिन AC रूम के अंदर कुंभकर्णी नींद में सोए जिला प्रशासन की कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है. सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधान सभा क्षेत्र में आने वाले साहेबगंज जिले के ताल झारी प्रखंड क्षेत्र में अब आदिवासी ग्रामीण बूंद-बूंद पानी को लेकर तरसने लगे हैं.

यह भी पढ़ें- विवाहिता किसी गैर मर्द से सहमती से फिजिकल हो तो यह रेप नहीं: Jharkhand HC

यह तस्वीर जेएमएम के वरिष्ट नेता सह बोरियो विधानसभा क्षेत्र के विधायक लोबिन हेम्ब्रम के तालझारी प्रखंड क्षेत्र के सगड़भंगा पंचायत भवन के समीप सिर्फ शोभा वस्तु बनकर खड़ा जलमीनार की तस्वीर है, जो पानी की किल्लत को दुरुस्त करने के लिए पूर्वती सरकार के विधायक ताला मरांडी के विधायक निधि मद से करीब 3,84, 691 रुपये की लागत कार्यकारी एजेंसी एनआरईपी के देखरेख में निर्माण कराया गया था. इसके साथ ही यह बता दें कि सोलर सिस्टम पर आधारित यह जलमीनार निर्माण का कार्य चालू चापाकल को तोड़कर किया गया था, लेकिन उसमें लगा जलमीनार अब पानी देने के जगह अपने ही बदनसीबी पर आंसू बहाने को मजबूर है.

लगातार जिले के तमाम शीर्ष अधिकारियों के दफ्तर की चक्कर लगाने के बाद अब ग्रामीण तालझारी प्रखंड के घेराव करने की तैयारी में है. आने वाले समय में यह देखने वाली बात होगी कि क्या जिला प्रशासन पानी की समस्या को दुरुस्त करने में कामयाब होते हैं या फिर ग्रामीण प्रखंड घेराव करने में कामयाब होते हैं.

रिपोर्टर- गोविंद ठाकुर