News Nation Logo

झारखंड के लोहरदगा में हिंसा, CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव, कई वाहनों में आगजनी

पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की जिस पर पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

Bhasha | Updated on: 23 Jan 2020, 04:30:34 PM
झारखंड के लोहरदगा में हिंसा, CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव, आगजनी

झारखंड के लोहरदगा में हिंसा, CAA समर्थकों के जुलूस पर पथराव, आगजनी (Photo Credit: News State)

लोहरदगा:

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा जिले में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के समर्थन में निकाले गए विशाल जुलूस पर उपद्रवी तत्वों द्वारा बुधवार को पथराव के बाद हिंसा भड़क गई. पथराव के विरोध में लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की जिस पर पुलिस (Police) को स्थिति नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

यह भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी में 7 ग्रामीणों की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, होगी जांच

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोग जुलूस निकाल रहे थे उसी समय अज्ञात लोगों ने लोहरदगा के अमलाटोली चौक के पास उन पर पथराव कर दिया. उन्होंने बताया कि इससे भड़के लोगों ने आसपास खड़ी कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की. सूत्रों ने बताया कि स्थिति जब नियंत्रण से बाहर हो गई और और इलाके की दुकानों में तोड़फोड़ की गई तो पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड गोलियां चलाईं.

यह भी पढ़ेंः झारखंड: CM सोरेन ने चाइबासा घटना पर अधिकारियों के साथ की बैठक दिए SIT जांच के आदेश

स्थिति तनावपूर्ण होने की खबर पाकर जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन एवं पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है.

First Published : 23 Jan 2020, 04:30:34 PM

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jharkhand CAA Hemant Soren