logo-image

डायन बताकर तीन महिलाओं की पत्थर से कूच कर गांव वालों ने कर दी हत्या

डायन बताकर तीन महिलाओं की हत्या कर दी गई. दो के शव को बरामद किया गया है. वहीं, तीसरी महिला के शव को भी तलाशा जा रहा है. पत्थर से कूच कूच कर उनकी हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले गांव में दो युवकों की मौत हो गई जिसका इल्ज़ाम उनपर लगाया .

Updated on: 05 Sep 2022, 01:57 PM

Ranchi:

डायन बताकर तीन महिलाओं की हत्या कर दी गई. दो के शव को बरामद किया गया है. वहीं, तीसरी महिला के शव को भी तलाशा जा रहा है. पत्थर से कूच कूच कर उनकी हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले गांव में दो युवकों की मौत हो गई जिसका इल्ज़ाम उनपर लगाया गया की वो डायन हैं और उनहोंने ही उनकी हत्या की है. जिसके बाद गांव वालों ने मिलकर देर रात उन्हें मौत के घाट उतार दिया. 

पूरा मामला, रांची के सोनहातू थाना इलाके के राणाडीह की है. ग्रामीणों के अनुसार गुरुवार रात तमाड़ एकलव्य स्कूल के छात्र राजकिशोर मुंडा जिसकी उम्र 18 वर्ष है उसे सांप ने डंस लिया था. परिजनों ने ओझा से झाड़ फूंक कराई पर शुक्रवार दोपहर उसकी मौत हो गई. संयोग से उसके पड़ोसी दूसरे युवक ललित मुंडा को भी शुक्रवार शाम सांप ने डंस लिया. उसी ओझा ने झाड़-फूंककर उसे ठीक किया. जिसके बाद ओझा ने राइलू देवी पर डायन होने का आरोप लगाया. 

ओझा के बहकावे में मृतक छात्र के परिजन तीनों महिलाओं के घर पहुंच गए और तीनों से मारपीट की. अगले दिन शनिवार से राइलू, ढोली और आलोमनी गायब हो गईं. रविवार को जानकारी मिलने के बाद पुलिस गांव पहुंची और एक ग्रामीण की निशानदेही पर ढाई किलोमीटर दूर स्थित पहाड़ी से दोनों महिलाओं का शव बरामद किया. तीसरी की तलाश जारी है. मृतकों में राइलू देवी और ढोली देवी शामिल हैं. लापता महिला का नाम आलोमनी देवी है. दोनों शवों पर चोट के निशान पाए गए हैं. शव देखकर लग रहा था दोनों की पत्थर से कूचकर हत्या की गई है. मृतक राइलू देवी का पति अभिमन्यु मुंडा, बेटा ललित मुंडा और दो बेटी हैं. तीनों महिलाओं का परिवार मजदूरी से जीवन यापन करते हैं. पुलिस पुरे मामले की जांच में जुट गई है.