logo-image

धनबाद के कोयला कारोबारी संजय सिंह हत्या कांड का आया फैसला, रवि शंकर सिंह को कोर्ट ने किया बरी

धनबाद के चर्चित कोयला कारोबारी सह कांग्रेस नेता हर्ष सिंह के पिता संजय सिंह हत्या कांड के मामले में धनबाद सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है.

Updated on: 16 Nov 2022, 06:54 PM

Dhanbad:

धनबाद के चर्चित कोयला कारोबारी सह कांग्रेस नेता हर्ष सिंह के पिता संजय सिंह हत्या कांड के मामले में धनबाद सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. मामले में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के नाती बलिया बीजेपी विधायक रवि शंकर सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह आरोपी बनाया गया था. वहीं, आज कोर्ट ने सबूत के अभाव में रवि शंकर सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह को बरी कर दिया है. बरी होने के बाद पप्पू सिंह ने कहा कि मेरे अजीज दोस्त की हत्या के आरोपी अभी भी सलाखों के बहार है. मैं निर्दोष था और कोर्ट पर मुझे पूरा भरोसा था. आज कोर्ट ने बरी कर दिया है.

1995 में धनबाद एसपी आवास के पास दिनदहाड़े कोयला कारोबारी संजय सिंह को अपराधियों ने गोली मार दी थी, जिसमें सिंह मेंशन के रामाधीर सिंह, राजीव रंजन सिंह, रवि शंकर सिंह, सुरेश सिंह को आरोपी बनाया था. सीआईडी जांच में सभी आरोपी को कोर्ट ने कुछ महीने पहले ही बरी कर दिया था. वहीं, लोकल पुलिस के जांच में फिर से रविशंकर सिंह को आरोपी बनाया गया. आज सबूत के अभाव में रवि शंकर सिंह उर्फ पप्पू सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया गया.

सीआईडी जांच के बाद करीब 27 साल बाद धनबाद सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए एक आरोपी रवि शंकर सिंह पप्पू सिंह को सबूत के अभाव में बरी कर दिया. वहीं, इससे पहले सबूत के अभाव में रामाधीर सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया था. वहीं, बचाव पक्ष के अधिवक्ता जया कुमारी ने बताया कि आज जजमेंट आया, जिसमें निर्दोष पाया गया. रवि शंकर सिंह को कोर्ट ने बरी कर दिया. 

रिपोर्ट : नीरज कुमार

यह भी पढ़ें: बिहार को मिले 10 हजार नए पुलिसकर्मी, CM नीतीश ने बांटे नियुक्ति पत्र