logo-image

जमशेदपुर में अनोखे मेले का हुआ आयोजन, लोगों को दिए गए मोबाइल फोन

जमशेदपुर पुलिस ने बेहतर पुलिसिंग के तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए लोगों के खोये हुए मोबाइल को एक विशाल शिविर लगाकर सभी को वापस किया. पहली बार एक साथ 500 से अधिक खोया हुआ मोबाइल वापस लौटाया गया.

Updated on: 31 Jan 2023, 11:20 AM

highlights

  • जमशेदपुर में मोबाइल वितरण मेले का हुआ आयोजन
  • लोगों के खोये हुए मोबाइल फोन उन्हें किया गया वापस 
  • 500 से अधिक मोबाइल लोगों को लौटाया गया 

Jamshedpur:

झारखंड के जमशेदपुर में एक अनोखा मेला देखने को मिला है. जिसने लोगों के बीच खुशियां बिखेर दी है. आपने आजतक कई मेले के बारे में सुना और देखा होगा लेकिन आपने कभी भी मोबाइल वितरण मेला के बारे में नहीं सुना होगा. ये मेला पुलिस प्रशासन के तरफ से आयोजित किया गया था जिसमें लोगों के खोये हुए मोबाइल फोन उन्हें वापस किया गया है. 500 से अधिक मोबाइल लोगों को लौटाया गया जिसके बाद लोगों में खुशी का माहौल देखा गया. जमशेदपुर के साकची थाना परिसर में मोबाइल वितरण मेले का आयोजन किया गया. जहां मोबाइल मालिकों को उनका फोन वापस किया गया. पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. 

विशाल शिविर लगाकर खोये हुए मोबाइल लौटाए गए  

दरअसल, जमशेदपुर पुलिस ने बेहतर पुलिसिंग के तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए लोगों के खोये हुए मोबाइल को एक विशाल शिविर लगाकर सभी को वापस किया. पहली बार एक साथ 500 से अधिक खोया हुआ मोबाइल वापस लौटाया गया. आपको बता दें कि इससे पहले भी दिसंबर के माह में पुलिस ने बिस्टुपुर थाना में एक शिविर लगाकर लगभग 60 खोये मोबाइल को उनके मालिकों को वापस किया था. वहीं, इस बार साकची थाना में विशाल शिविर लगाकर 524 मोबाइल को उनके ओनर को वापस किया गया. 

यह भी पढ़ें : 22 साल बाद भी विकास से कोसों दूर गुमला के ग्रामीण इलाके, मूलभूत सुविधाएं भी नहीं

टीम बनाकर किया गया काम शुरू 

जिले के एसएसपी प्रभात कुमार इस दौरान खुद मेले में मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि जब जिले में पदभार संभाला था, तब उन्हें यह एहसास हुआ कि जिले में बड़ी संख्या में लोगों के मोबाइल गुम हुए हैं जिसपर कोई ध्यान नहीं देता हैं, और उसके बाद एक टीम बनाकर इसपर काम शुरू किया गया. जिसके बाद इसका व्यापक परिणाम निकलकर सामने आया और गुम हुए मोबाइल की आशा छोड़ चुके लोगों को उनके मोबाइल अब वापस मिल रहे हैं. वैसे गुम हुए मोबाइल को वापस पाकर यहां के लोग भी काफी खुश नजर आए और जिला प्रशाशन के प्रति आभार भी व्यक्त किया. पुलिस की इतनी बड़ी सफलता का स्थानीय लोगों ने जमकर तारीफ की और उन्हें धन्यवाद भी दिया. 

रिपोर्ट - रंजीत कुमार ओझा