logo-image

कांग्रेस के नाराज विधायकों से उमंग सिंगार ने की बातचीत, मांग पर अड़े नेता

झारखंड कांग्रेस के नाराज विधायकों से मध्य प्रदेश के विधायक दल के नेता उमंग सिंगार ने भी बातचीत की, लेकिन विधायक अपनी नाराजगी आलाकमान को बताना चाहते हैं.

Updated on: 19 Feb 2024, 02:59 PM

highlights

  • नाराज विधायकों से उमंग सिंगार ने की बातचीत
  • मंत्रिमंडल विस्तार से कांग्रेस के 12 विधायक नाराज
  • दिल्ली में मांग को लेकर पहुंचे हुए हैं 8 विधायक

 

Ranchi:

चंपई सोरेन की सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद झारखंड की कांग्रेस नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है. कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस के 12 विधायकों में नाराजगी की खबर सामने आ रही है. वहीं, झारखंड कांग्रेस के नाराज विधायकों से मध्य प्रदेश के विधायक दल के नेता उमंग सिंगार ने भी बातचीत की, लेकिन विधायक अपनी नाराजगी आलाकमान को बताना चाहते हैं. नाराज विधायक दिल्ली जा पहुंचे, जिन्हें मनाने के लिए सीएम चंपई सोरेन भी शनिवार की देर शाम दिल्ली पहुंचे. वहीं, रविवार को चंपई सोरेन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात की. 

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने की हेमंत सोरेन की पत्नी से फोन पर बात, कहा-....

नाराज विधायकों से उमंग सिंगार ने की बातचीत

आपको बता दें कि विधायक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मिलना चाहते हैं लेकिन समय के अभाव की वजह से दोनों की मुलाकात नहीं हो पा रही है. उमंग सिंगार ने कहा है कि वो उनकी बात आलाकमान तक पहुंचाएंगे और नाराज विधायक राजेश कच्छप ने भी यही बात कही कि वो आलाकमान से मिलना चाहते हैं, उनसे मिलने के बाद ही सभी दिल्ली से रांची लौटेंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार से कांग्रेस के 12 विधायक नाराज

बता दें कि कांग्रेस के 8 विधायक दिल्ली के एक रिसॉर्ट में रूके हुए हैं. प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर रविवार को उनसे मिलने के लिए पहुंचे और सभी विधायकों से अलग-अलग बात की. विधायकों का कहना है कि पार्टी मंत्रियों के नाम पर फिर से विचार करे और पुराने चेहरे को हटाया जाए. विधायकों का कहना हैकि पुराने मंत्रियों का संगठन और विधायकों का रवैया सही नहीं है, वे जनता के लिए काम नहीं कर रहे हैं. विधायकों का यहां तक कहना है कि वे क्षेत्र की जनता की जब भी कोई समस्या लेकर मंत्री के पास जाते हैं तो उस पर कोई भी पहल नहीं की जा ती है. 12 विधायकों में से 8 नाराज विधायकों में दीपिका पांडे, अंबा प्रसाद, अनूप सिंह, नमन विक्सल कोंगाडी, राजेश कश्यप, उमा शंकर अकेला, सोना राम सिंकू और इरफान अंसारी शामिल हैं. अब देखना होगा कि कांग्रेस विधायकों की मांग मानी जाती है या नहीं?