logo-image

झारखंड: बोकारो में कोविड-19 से संक्रमित दो और व्यक्ति, संख्या 19 पहुंची

बोकारो के संक्रमित पाए गए दोनों मरीजों को मिलाकर अब झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19 हो गई है.

Updated on: 13 Apr 2020, 01:04 PM

बोकारो:

झारखंड (Jharkhand) के बोकारो के गोमिया प्रखंड के साड़म गांव में दो और व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19 हो गई है. कोरोना संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्तियों को बोकारो (Bokaro) जनरल अस्पताल में भर्ती किया गया है. झारखंड स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: ...तो क्‍या कुछ शर्तों के साथ LOCKDOWN में ढील दे सकती है मोदी सरकार

बोकारो में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए सभी 8 मरीज या तो स्वयं तबलीगी जमात के मरकज से लौटे या ऐसे लोगों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने बताया कि तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आए बोकारो के दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अब बोकारो में संक्रमितों की कुल संख्या आठ हो गई, जिनमें से 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: ट्रैक्टर ठीक करने से मना किया तो ड्राइवर ने कर्मचारी को टायर से कुचल दिया, पूरा वाकया जान कांप जाएगी रूह

बोकारो के संक्रमित पाए गए दोनों मरीजों को मिलाकर अब झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19 हो गई है. रविवार को रांची में एक संक्रमित व्यक्ति की मौत होने के साथ अब इस संक्रमण से कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. उसे अपने अन्य परिजनों के साथ संक्रमित पाए जाने के बाद आठ अप्रैल को रिम्स में भर्ती किया गया था.

यह वीडियो देखें: