logo-image

CRPF के शहीद जवान राजेश कुमार को राज्यपाल और CM सोरेन ने दी श्रद्धांजलि, IED ब्लास्ट में हुए थे घायल

चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र में गुरुवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए आईइडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के जवान राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे और आज इलाज के दौरान वो शहीद हो गए.

Updated on: 29 Sep 2023, 04:20 PM

highlights

  • IED ब्लास्ट में घायल हुआ CRPF जवान शहीद
  • CRPF जवान राजेश कुमार इलाज के दौरान शहीद
  • राज्यपाल और सीएम ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Ranchi:

चाईबासा में नक्सलियों की नापाक हरकतों व IED ब्लास्ट में शहीद हुए सीआरपीएफ कोबरा पोस्ट के जवान राजेश कुमार को सूबे के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम हेमंत सोरेन ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर ऋद्धांजलि अर्पित की. शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि शहीद की शहादत बेकार नहीं जाएगी और सरकार शहीद के परिवार के साथ है. बता दें कि चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र में गुरुवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए आईइडी ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के जवान राजेश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

घायल अवस्था में जवान राजेश कुमार को रांची के मेडिका अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान जवान शहीद हो गए थे. इस विस्फोट में एक और जवान घायल हुए था. दूसरे घायल की पहचान इंस्पेक्टर भुपेंद्र कुमार (40  वर्ष) के रूप में हुई थी. शहीद राजेश कुमार मूलरूप से छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के चहुरा थाना क्षेत्र के मदेली रावेली के रहनेवाले थे. वहीं, इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार बलिया के छिलताकहर गांव के रहनेवाले हैं. भूपेंद्र को सीने में चोट आई थी और उनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है.

 

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: गढ़वा का एक ऐसा हेल्थ सेंटर.... जहां आज तक एक भी मरीज का नहीं हुआ इलाज

टोंटो थाना क्षेत्र में चलाया जा रहा था एंटी नक्सल ऑपरेशन

गुरुवार को पश्चिम सिंहभूम (चाईबासा) के टोंटो थाना क्षेत्र में कई नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. तुंबाहाका, सरजोमबुरु समेत कई इलाकों में सुरक्षाबलों द्वारा तालाशी ली जा रही थी. इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के द्वारा लगाये गए दो आईईडी बम, एक पाइप बम समेत कई विस्फोटक सामान बरामद किया लेकिन सुबह-सुबह तुम्बाहाका कैंप में कोबरा बटालियन 209 के जवानों के शिफ्ट बदलने के दौरान नक्सलियों द्वारा आईईडी बम विस्फोट कर दिया. आईईडी की चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए थे. दोनों को रांची में इलाज के लिए ले जाया गया जहां कोबरा बटालियन के राजेश कुमार शहीद हो गये हैं.