logo-image

Crime: इसी माह होनी थी आदिवासी युवक की शादी, भागलपुर स्टेशन पर ट्रेन में मिला शव

भागलपुर रेलवे स्टेशन पर ऐसी घटना घटी, जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया. घटना कब घटी इसकी कोई जानकारी तो नहीं मिल सकी है.

Updated on: 04 Jan 2023, 08:54 PM

highlights

  • शादी से पहले युवक की हत्या
  • ट्रेन के शौचालय में मिला शव
  • परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

Godda:

भागलपुर रेलवे स्टेशन पर ऐसी घटना घटी, जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया. घटना कब घटी इसकी कोई जानकारी तो नहीं मिल सकी है. मगर विगत 1 जनवरी को गोड्डा जिले के महागामा थाना क्षेत्र के खुटहरी गांव के रहने वाले सुरेन्द्र टुडू को भागलपुर रेलवे स्टेशन से ऐसी खबर मिली कि उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. रेलवे पुलिस द्वारा उनके छोटे भाई जीतलाल टुडू का शव हमसफ़र एक्सप्रेस के एक बोगी के शौचालय में मिलने की खबर दी गई. आप आइए और शव को ले जाइए. फोन पर खबर सुनते ही सुरेन्द्र टुडू के होश उड़ गए क्योंकि जिस भाई की शादी इसी महीने में तय हुई थी, उसी के मौत की सूचना मिली थी. सुरेन्द्र अगले ही दिन भागलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे और छोटे भाई के शव को प्राप्त किया. मगर भाई के गले में फंदे के निशान देखकर ये तो तय हो गया कि उसकी हत्या की गई है.

यह भी पढ़ें- साहिबगंज में बांग्लादेशी घुसपैठियों का दबदबा, प्रतिबंधित मांस ना खाने पर की शख्स की पिटाई

इसी महीने होनी थी शादी

सुरेन्द्र ने रेल थाना भागलपुर में जब हत्या की प्राथमिकी दर्ज करवाने का प्रयास किया तो ये कहकर वहां से भेज दिया गया कि चूंकि ट्रेन दिल्ली से आई है तो आप दिल्ली जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाइए .अब बेचारा रोजाना कमाने वाला कहां से और कैसे दिल्ली जाकर प्राथमिकी दर्ज करवाता. लाचार होकर शव को गोड्डा लेकर आया और महगामा थाना में भी दर्ज करवाने का प्रयास किया. मगर यहां भी निराशा ही हाथ लगी. यहां से भी भागलपुर में प्राथमिकी दर्ज करवाने की सलाह देकर सुरेन्द्र को चलता कर दिया गया.

इधर अपने भाई के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे सुरेन्द्र ने बताया कि उसका भाई जीतलाल टुडू पिछले डेढ़ वर्षों से दिल्ली में टाइल्स मार्बल का काम किया करता था. जब शादी तय की गयी तो उसे बुलाया गया. जीतलाल ने अपने ठेकेदार मुबारक संग 27 दिसंबर को दिल्ली रेलवे प्लेटफार्म से बात कर बताया था कि वो गोड्डा के लिए हमसफर ट्रेन से रवाना हो रहा है. जीतलाल के साथ गोड्डा के बसंतराय थाना क्षेत्र के भट्टा गांव का ठेकेदार मुबारक भी आ रहा था.

परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

अब परिजनों को ये आशंका है कि मुबारक ने ही जीतलाल की हत्या कर दी होगी क्योंकि उसने इसकी ना कोई सूचना दी और ना ही वो कहीं नजर आया. सवाल ये उठता है कि आखिर इस स्थिति में इस आदिवासी परिवार की कौन सुनेगा और शिकायत दर्ज कहां होगी? और क्या जीतलाल के हत्यारे को सजा मिल पायेगी?