logo-image

BJP कार्यकर्ताओं का जबरदस्त प्रदर्शन, बैरिकेडिंग तोड़कर सचिवालय में घुसने की कोशिश

भाजपा का सचिवालय घेराव कार्यक्रम को लेकर पुलिस व्यवस्था की तैयारी पूरी होने के बाद भी बीजेपी कार्यकर्ता आक्रोशित नजर आ रहे हैं.

Updated on: 11 Apr 2023, 02:15 PM

highlights

  • BJP कार्यकर्ताओं का जबरदस्त प्रदर्शन
  • बैरिकेडिंग तोड़कर सचिवालय में घुसने की कोशिश
  • प्रदर्शनकारियों के खिलाफ वाटर केनन का इस्तेमाल
  • शहर में धारा 144 लागू

Ranchi:

भाजपा का सचिवालय घेराव कार्यक्रम को लेकर पुलिस व्यवस्था की तैयारी पूरी होने के बाद भी बीजेपी कार्यकर्ता आक्रोशित नजर आ रहे हैं. 'हेमंत हटाओ झारखंड बचाओ' नारे के साथ बीजेपी कार्यकर्ता सचिवालय का घेराव कर रहे हैं. पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की देखने को मिल रही है तो वहीं कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि सचिवालय के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है. यह निषेधाज्ञा 11 अप्रैल सुबह 08.00 बजे से लेकर रात के करीब 11.30 बजे तक के लिए लागू रहेगा. सरकार जहां कार्यकर्ताओं को रोकने में जुटी हुई है तो वहीं बीजपी कार्यकर्ताओं सचिवालय में घुसने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

वहीं, घेराव को लेकर प्रशासन ने भी पहले से ही तैयारी पूरी कर रखी है. तैयारी को लेकर शहर में 20 इंस्पेक्टर, 200 दारोगा के अलावा करीब डेढ़ हजार पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस प्रशासन पूरी कोशिश में जुटी हुई थी कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को तारा मैदान में ही रोक दिया जाए, जहां से कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसके लिए 500 अतिरिक्त जवानों की भी तैनात की गई थी.

यह भी पढ़ें- गढ़वा में सुख गई लाइफ लाइन कहे जाने वाली नदी, बूंद - बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग

भाजपा समर्थकों के कार्यक्रम के दौरान शहर में आम लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए भी तैयारी की गई है. आपको बता दें कि भाजपा का पहले से ही मंगलवार को सचिवालय का घेराव कार्यक्रम तय था. इसके लिए राज्य भर से आए समर्थक पहले प्रभात तारा मैदान में जमा हुए. जहां सभा को संबोधित किया गया और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में इस सभा को संबोधित किया गया था. वहां से कार्यकर्ता  जुलूस की शक्ल में सचिवालय का घेराव करने निकले.