logo-image

रांची में बिजली करंट से एक परिवार के तीन की मौत, छत पर तिरंगा लगाने के दौरान हुआ हादसा

लोग इस बात पर आक्रोश जता रहे हैं कि आबादी वाले इलाके से हाईटेंशन बिजली तार हटाने की मांग कई बार की गई है, लेकिन विभाग ने इसपर कोई कदम नहीं उठाया.

Updated on: 14 Aug 2022, 11:47 PM

रांची:

रांची में घर की छत पर तिरंगा लगाने के दौरान बिजली के हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि रांची के कांके थाना क्षेत्र अंतर्गत अरसंडे में रविवार की शाम विजय झा के घर के लोग घर की छत पर लोहे की पाइप के सहारे तिरंगा लगा रहे थे, तब तेज हवा चलने की वजह से पाइप मकान के पास से गुजरे 11 हजार वोल्ट वाले हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया. घटना के तुरंत बाद मौके पर कांके थाना की पुलिस पहुंची और आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी. 

यह भी पढ़ें : क्या यह भारत का 75वां या 76वां स्वतंत्रता दिवस है? दूर करें अपना कंफ्यूजन

मृतकों में आरती झा, पूजा झा और विनीत झा शामिल हैं. हादसे के बाद बिजली वितरण निगम लिमिटेड के कई अफसर मौके पर पहुंचे. लोग इस बात पर आक्रोश जता रहे हैं कि आबादी वाले इलाके से हाईटेंशन बिजली तार हटाने की मांग कई बार की गई है, लेकिन विभाग ने इसपर कोई कदम नहीं उठाया. इस पूरे घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि रांची के कांके में घर की छत पर तिरंगा झंडा वक्त करंट की चपेट में आने से एक परिवार के तीन लोगों की मृत्यु की दुखद खबर मिली. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक-संतप्त परिवार को दुख  की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.