logo-image

नौकरी का झांसा देकर युवाओं से हजारों की ठगी, चास में मामला आया सामने

झारखंड के चास में भोले भाले बेरोजगार युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर ₹18000 लेकर नेटवर्किंग का काम कराने का मामला सामने आया है.

Updated on: 15 Sep 2022, 11:16 AM

Bokaro:

भोले भाले बेरोजगार युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर ₹18000 लेकर नेटवर्किंग का काम कराने का मामला चास थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहां अपना पैसा मांगने पर कंपनी वालों ने एक युवक को मारकर घायल कर दिया. इस मामले में पीड़ित विवेक कुमार ने चास थाने में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज कराया है. चास थाना में गोमिया के होसिर निवासी विवेक कुमार ने मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत की है, जिसमें उसने कहा है कि चास के जोधाडीह मोड़ स्थित शांति नगर में संचालित हैप्पी हेल्थय इंडिया नामक कंपनी के रजनिश भारती ने उन्हें नौकरी देने के नाम पर 18 हजार रुपये लिए. बावजूद इसके नौकरी सही नहीं लगा तो उनसे पैसों की मांग की गई.

पैसे मांगने पर रजनिश ने अपने कर्मी दीपक, अजय सिंह, दीपक पांडेय, सौरभ कुमार, शुभम, गुलाब, उत्तम,अभिषेक, अंकित व राहुल ने मारपीट की, जिससे उसका सिर जख्मी हो गया. लोगों की सूचना पर चास पुलिस पहुंची,  दोनों पक्षों को लेकर थाने आई. वहीं इस घटना के बाद ठगी का शिकार हुए अन्य युवक भी थाने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी. एक अन्य पीड़ित संदीप कुमार महतो ने बताया कि उससे भी ₹18000 की राशि लेकर लखनऊ में जोइनिंग कराया गया. 

उसके बाद उसका ट्रांसफर चार्ज कर दिया गया, रजनीश भारती ने उसे अपने नीचे और युवकों को जोड़ने की बात कह कर पैसा कमाने का लालच दिया. 7 महीने से जब इसे धोखा मिला, तब वह अपने पैसे की मांग कर रहा है.
जहां रजनिश ने पुलिस को बताया कि उक्त पैसे प्रोडक्ट देने के लिए लिया जाता है. फिलहाल चास पुलिस मामले की जांच में जुटी है. इस कंपनी के चंगुल में बेरोजगार युवा डेढ़ साल 7 महीने से फंसे हुए हैं। जो आप पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं.