News Nation Logo

10 दिनों में झारखंड में लव जिहाद का तीसरा मामला, नाबालिग लड़की का हुआ यौन शोषण

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 06 Sep 2022, 12:34:50 PM
rape

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Khunti:  

पिछले 10 दिनों में झारखंड में लव जिहाद की तीन घटनाएं सामने आई हैं. इसे लेकर भाजपा और हिन्दुत्ववादी संगठन सरकार पर हमलावर हैं. तीसरा मामला खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र में सामने आया है. यहां एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में फखरुद्दीन नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता आदिवासी समुदाय से है. बताया गया है कि आरोपी लड़की को झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था. पीड़िता गर्भवती हो गई, लेकिन उसे इसका पता नहीं चला. संदेह होने पर घरवालों ने डॉक्टर से जांच कराई तो चार महीने का गर्भ होने का पता चला. इसके बाद परिजनों ने संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलते के बाद तत्काल कार्रवाई की गई और आरोपी को पकड़ लिया गया है.

लड़की के अनुसार, मोबाइल चैटिंग के जरिए युवक से बातचीत शुरू हुई थी. इसके बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हुआ. प्यार-मोहब्बत का वास्ता देकर लड़के ने यौन शोषण किया. एसपी अमन कुमार ने बताया कि शिकायत के बाद नाबालिग लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी को पकड़ लिया गया है. गौरतलब है कि इसके पहले दुमका और लोहरदगा से भी दो ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं. दुमका में आदिवासी लड़की के यौन शोषण के बाद उसकी हत्या के आरोप में अरमान अंसारी और लोहरदगा में यौन शोषित लड़की को कुएं में धकेलकर उसे पत्थर से कुचलने की कोशिश की घटना में रब्बानी अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

इस घटना को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट किया, "झारखंड में ग्रूमिंग गैंग का अभी अभी एक कारनामा खूंटी जि़ले से मिला. 15 साल की आदिवासी लड़की का फकरुददीन ने बलात्कार किया. लड़की गर्भवती हुई तो जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाया। इस्लामीकरण की ओर बढ़ता हमारा राज्य."

वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मामले में झारखंड सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि झारखंड में लव जिहाद मामला की बाढ़ आ गयी है. दुमका और अन्य जगहों की घटनाओं का जिक्र करते हुए खूंटी की घटना पर सरकार को जिम्मेवार ठहराया.

First Published : 06 Sep 2022, 12:34:50 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.