News Nation Logo

आदिवासी छात्रावास भवन में चोरों ने डाला डाका, अपराधि बेखौफ

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 12 Oct 2022, 08:42:00 PM
saraikela

आदिवासी छात्रावास भवन में चोरों ने डाला डाका (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Saraikela:  

सरायकेला खरसावां जिला के राजनगर थाना अंतर्गत एनएच 220 के किनारे स्थित एसएस प्लस टू हाईस्कूल के बंद पड़े आदिवासी छात्रावास भवन में लोहे की खिड़की काट कर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोर खिड़की के जरिये अंदर घुसकर बैटरी पंखे, स्विच बोर्ड, बिजली तार आदि की चोरी कर चलते बने. छात्रावास के बाहर चोर बैटरी के खोखले डब्बे फेंक कर चोरी की निशान छोड़ गए हैं. घटना बीती रात की हो सकती है. एसएस प्लस टू हाईस्कूल के शिक्षक सह होस्टल इंचार्ज लंबोदर महतो ने इस संबंध में स्थानीय थाना को लिखित सूचना दी है. शिक्षक लंबोदर महतो ने बताया कि बुधवार को स्कूल के चपरासी ने सबसे पहले देखा कि होस्टल के पीछे एक खिड़की खुला हुआ है, जिसमें समान चोरी हुई है. 

जब लोगों ने वहां जाकर देखा तो खिड़की के लोहे के ग्रिल कटे हुए थे, अंदर सामान बिखरा पड़ा था. होस्टल भवन में पुराने छात्रावास के 24 बैटरी और पंखे खोल कर रखे हुए थे. नया भवन बनने के बाद भी होस्टल का संचालन नहीं हुआ है. जिस कारण होस्टल खंडहर में तब्दील होता जा रहा है. बगल में नया एसएस प्लस टू भवन बन कर तैयार है. होस्टल भवन खाली रहने के वजह से यहां ठेकेदार ने अपना समान रखा है. फिलहाल होस्टल की चाबी उसी के पास है. अंदर में ठेकेदार का समान भी है. 

चाबी ठेकेदार के पास होने के कारण छात्रावास को खोला नहीं गया है. अंदर क्या-क्या समान चोरी हुई है, अंदर घुसकर देखने के बाद ही पता चलेगा. उन्होंने बताया कि आदिवासी छात्रावास भवन बने काफी साल हो गए हैं, लेकिन उचित व्यवस्था के अभाव में छात्र यहां रहना नहीं चाहते, सभी छात्र घर से ही आना जाना पसंद करते हैं. जिसके चलते छात्रावास का संचालन नहीं होता है और छात्रावास भवन एक तरह बेकार पड़ा हुआ है. खंडहर होते जा रहा है. चारदीवारी भी नहीं है, जिससे असमाजिक तत्वों के द्वारा रात में अड्डाबाजी किया जाता है.

First Published : 12 Oct 2022, 08:42:00 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.