logo-image

Jharkhand News : जमशेदपुर में चोरों ने मचाया आस्था के पर्व में तांडव, तीन घरों से लाखों की चोरी

जमशेदपुर में चोरों का आतंक छठ पर्व पर देखने को मिला. यहां तो चोरों ने पुलिस कर्मी को भी बक्शा.

Updated on: 31 Oct 2022, 07:17 PM

Jamshedpur:

जमशेदपुर में चोरों का आतंक छठ पर्व पर देखने को मिला. यहां तो चोरों ने पुलिस कर्मी को भी बक्शा. पहली घटना उलीडीह थाना क्षेत्र की है, जहां भाई के घर छठ मनाने गए पारडीह केला बागान के रहने धुरंधर शर्मा के घर लाखों की चोरी हुई है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. पारडीह केला बागान के रहने वाले धुरंधर शर्मा जवाहर नगर रोड नंबर 15 में अपने बड़े भाई धीरेंद्र शर्मा के घर सपरिवार छठ मनाने गए थे. छठ के बाद धुरंधर शर्मा आज सुबह जब अपने घर लौटे तो घर की स्थिति देखकर उनके होश उड़ गए. उनकी पत्नी बेहोश हो गई. घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था. चोरों ने पूरी रात उनके घर को खंगाला और समान लेकर चले गए. घर में पड़े दो गोदरेज के अलमीरा को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर उसके अंदर रखे हुए लगभग पांच लाख के सोने के जेवरात चोर लेकर फरार हो गए.

वहीं, दूसरी घटना सिदगोड़ा थाना क्षेत्र की है, जहां चोरों ने पुलिसकर्मी उपेंद्र सिंह के घर लाखों के चोरी की घटना को अंजाम दिया है. घर के सभी लोग छठ का अर्ध्य देने बारीडीह नदी घाट गए थे. इसी बीच चोरों ने चोरी के घटना को अंजाम दिया. घटना के सम्बंध में उपेंद्र सिंह ने बताया कि वे लोग पहली बार छठ मैया का पूजा कर रहे हैं. जिसको लेकर अहले सुबह 3:30 बजे सपरिवार साकची पंप हॉउस स्थित घाट में अर्ध्य देने गए थे. वापस 7:45 बजे लौटे तो देखा कि घर के दोनों कमरों में रखा सारा सामान बिखरा पड़ा था. चोर पीछे की दीवार फांद कर घर में लगे ग्रिल का ताला तोड़कर कमरे में प्रवेश कर गए और 2 कमरों में रखे 3 पलंग के बॉक्स और अलमारी तोड़कर खंगाल डाला, जिसमें रखें लगभग 10 लाख मूल्य के सोने चांदी के जेवरात और 60 हजार के लगभग नगद चोर ले गए, लेकिन चोर घर में रखें कीमती मोबाइल की चोरी नहीं की. आशंका जताई जा रही है, कि शायद मोबाइल से पकड़े जाने के डर के कारण मोबाइल छोड़ गए. फिलहाल चोरी घटना से उपेंद्र सिंह का परिवार काफी आहत है. उपेंद्र सिंह ने अज्ञात चोरों के खिलाफ सिदगोड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है.  

यह भी पढ़ें : लोक आस्था का महापर्व-छठ हुआ खत्म, सीएम नीतीश ने अपने परिजनों के साथ दिया अर्घ्य

वहीं, तीसरी घटना टेल्को थाना क्षेत्र की है. जहां जेम्को स्टॉफ क्वार्टर में चोरों ने पांच लाख से अधिक की चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जेम्को कर्मी अमरेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि वे सपरिवार छठ पर्व पर अर्ध्य देने गए थे. लौटने पर घर का सारा सामान बिखरा पाया. जांच के दौरान घर में रखे सारे नगदी और जेवरात गायब मिले हैं. इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी गई है. कुल मिलाकर महापर्व छठ के दौरान चोरों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि पुलिस मामले का कब तक उद्भेदन करती है.

रिपोर्ट : संतोश कुमार