logo-image

शिक्षक छात्रों से ही मांगता है गुटखा तो कभी सिगरेट, विरोध करने पर कर देता है पिटाई

बच्चो को सही राह की सिख देने वाले शिक्षक ही उन्हें बुरी आदते सिखा रहे हैं. छात्रों से ही शिक्षक गुटखा तो कभी सिगरेट मंगाते हैं. उनके सामने ही शराब का सेवन करते हैं और जब छात्र इसका विरोध करते हैं तो उनकी पिटाई कर दी जाती है.

Updated on: 11 Oct 2022, 11:22 AM

Garhwa:

स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है. कहते है यहां देश का भविष्य बनता है. लेकिन झारखंड के गढ़वा में कुछ और ही नजारा देखने को मिला है. जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे. बच्चो को सही राह की सिख देने वाले शिक्षक ही उन्हें बुरी आदते सिखा रहे हैं. छात्रों से ही शिक्षक गुटखा तो कभी सिगरेट मंगाते हैं. उनके सामने ही शराब का सेवन करते हैं और जब छात्र इसका विरोध करते हैं तो उनकी पिटाई कर दी जाती है.  

मामला गढ़वा जिला मुख्यालय के सुखबना गांव के प्राथमिक विद्यालय की है. जहां पढ़ाने के बदले शिक्षक नशा करते हैं. शिक्षक बच्चो से गुटखा तो कभी सिगरेट मंगाते है. प्राचार्य ने तो हद ही पार कर दी स्कूल में बच्चो के लिए आया क्षतिपूर्ति की 60 हजार की राशि को प्राचार्य ने अवैध निकासी कर उसे भी नशे में खर्च कर डाला. जब इसकी जानकारी अभिभावकों को मिली तो उन्होंने स्कूल पहुंच कर हंगमा किया. बच्चो ने बताया कि प्राचार्य हमलोगों से गुटखा मंगाते हैं सिगरेट मंगाते हैं और हमलोगों के सामने पीते भी हैं मना करने पर हमलोगों को मारते हैं.

शिक्षक को गुटखा खाते रंगे हाथ पकड़ गया है. वहीं, जब उनसे क्षतिपूर्ति की राशि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पैसे की निकासी तो की है लेकिन अब वह उसे लौटा रहे हैं. 

वर्तमान में स्कूल के प्रधानाध्यापक मृत्यंजय ने कहा कि पूर्व में प्रधानाध्यापक के द्वारा पैसे की निकासी कर ली गई थी लेकिन उसे वापस कर दिया गया है.वहीं, जिला शिक्षा अधीक्षक ने इस मामले में कहा कि मामला संज्ञान में आया है जांच कर कार्यवाई की जाएगी.

इनपुट - धर्मेन्द्र कुमार