logo-image

विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर गए सफाई कर्मी, अधिकारियों पर शोषण का लगाया आरोप

धनबाद नगर निगम के अधीन निगम क्षेत्र में साफ सफाई का काम करनेवाली रैमकी कम्पनी के सफाई कर्मियों ने वेतन की बढ़ोतरी, बोनस सहीत विभिन्न मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर चले जाने की घोषणा कर दी है.

Updated on: 17 Oct 2022, 01:35 PM

Dhanbad:

दीपावली और छठ पूजा का त्योहार नजदीक आ रहा है. ऐसे में साफ सफाई का सबसे ज्यादा ध्यान रखा जाता है. पुरे शहर की सफाई की जाती है. इसमें सबसे अहम भूमिका सफाई कर्मियों की होती है. लेकिन झारखंड के धनबाद में सफाई कर्मी  वेतन की बढ़ोतरी और अपनी अन्य मंगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. ऐसे में पुरे राज्य पर इसका असर पड़ेगा क्योंकि त्योहार के समय पर उनके हड़ताल पर जाने से शहर में साफ सफाई नहीं हो पाएगी.    

दरअसल, धनबाद नगर निगम के अधीन निगम क्षेत्र में साफ सफाई का काम करनेवाली रैमकी कम्पनी के सफाई कर्मियों ने वेतन की बढ़ोतरी, बोनस सहीत विभिन्न मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर चले जाने की घोषणा कर दी है. रैमकी कम्पनी के अधीन काम करनेवाले दर्जनो सफाईकर्मियों ने भालगरा खास झरिया रोड के पास नगर निगम के कम्पेकटर सेन्टर के समीप जमा हुए और सफाईकर्मियों ने रैमकी कंपनी व उनके अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया.

हड़ताल पर गए सफाईकर्मियों ने कम्पनी के अधिकारियों पर शोषण का भी आरोप लगाते हुए कहा कि कम्पनी के पदाधिकारी छोटी छोटी बात पर काम से हटा देते हैं. ओवर टाइम ड्यूटी करवाते हैं  साथ ही सफाईकर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. ऐसे कई कारणों से पीड़ित होकर मजबूरन हम सभी सफाईकर्मियों को ये कदम उठाना पड़ा है.