logo-image

4 साल से प्रशासन की ओर ताक रहा अस्पताल, मरीज की जगह झाड़ियां ही झाड़ियां आती है नजर

4 साल पहले ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना है. 100 बेड का अस्पताल तो पूरी तरीका से बनकर तैयार है लेकिन अब अस्पताल के चारों तरफ झाड़ियां ही झाइयां नजर आ रही है. अब तक अस्पताल को चालू नहीं किया गया है.

Updated on: 31 Dec 2022, 08:46 AM

highlights

  • 4 साल पहले ही बना है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 
  • अब तक अस्पताल को नहीं किया गया चालू 
  • अस्पताल के अंदर झाड़ियां ही झाड़ियां आ रही नजर 

Ramgarh:

ढ़ जिला के बरकाकाना क्षेत्र स्थित बना हुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों सरकारी उदासीनता का दंश झेलने को मजबूर है. 4 साल पहले ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना है. 100 बेड का अस्पताल तो पूरी तरीका से बनकर तैयार है लेकिन अब अस्पताल के चारों तरफ झाड़ियां ही झाइयां नजर आ रही है. अस्पताल के अंदर देखभाल में लगे 2 प्राइवेट महिला कर्मचारी ने बताया कि 4 साल पहले अस्पताल को बनाया गया है लेकिन अब तक अस्पताल को चालू नहीं किया गया है.

वहीं, पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग रामगढ़ के सिविल सर्जन प्रभात कुमार ने कहा कि अस्पताल बनकर तैयार है लेकिन डॉक्टर की कमी है जिसके कारण अस्पताल बंद पड़ा हुआ है. अस्पताल खोलने की पहल की जा रही है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में साफ सफाई का काम कर रही 2 महिलाओं ने बताया कि अस्पताल 4 साल पहले ही बनकर तैयार हुआ है लेकिन यहां कोई डॉक्टर नहीं बैठते जबसे या बनकर तैयार है तब से अस्पताल खुला ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें : Riya Kumari Murder: ना ससुराल में और ना ही पैतृक गांव में हो सका रिया कुमारी का अंतिम संस्कार, जानिए फिर कहां हुआ

अस्पताल को अब खुद ही इलाज कराने की जरूरत है, अस्पताल के अंदर झाड़ियां ही झाड़ियां नजर आ रही है. पूरे मामले को लेकर सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल बनकर तैयार है डॉक्टर की कमी के कारण अस्पताल को नहीं खोला जा सका है. डॉक्टर की कमी को जल्द पूरा करने का बात कही गई है लेकिन सवाल ये है कि डॉक्टर की कमी को पूरा करने में क्या 4 साल लग जाते हैं अभी भी इस अस्पताल के खुलने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

रिपोर्ट - अनुज कुमार