logo-image

महिला की मौत के 17 दिन बाद कब्र से निकाला गया शव, जानिए क्या है पूरा मामला

एक महिला को दहेज के लिए उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे. फिर अचानक उसकी मौत की खबर आई जिस पर मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगया है. जिसके बाद, शमशेर नगर कब्रिस्तान से शव को निकाला गया.

Updated on: 23 Oct 2022, 03:53 PM

Dhanbad:

दहेज के नाम पर ना जाने कितनी बेटियां और भेंट चढ़ेंगी. सरकार के द्वारा इसे खत्म करने की बता कही जाती है. लेकिन आज भी हमारे समाज में ये प्रथा जिंदा है. जिस कारण हर दिन कोई ना कोई बेटी इसकी भेंट चढ़ती है. ताजा मामला झारखंड के वासेपुर से है. जहां एक महिला को दहेज के लिए उसके ससुराल वाले प्रताड़ित करते थे. फिर अचानक उसकी मौत की खबर आई जिस पर मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगया है.  

वासेपुर नबीनगर के रहने वाली युवती की शादी 2010 में बिहार के नया भोजपुर के रहने वाले नफीस आजाद के साथ हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. लेकिन कुछ दिन बाद ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने लगा. साथ ही उसके पिता से जमीन लेनदेन की बातें भी होने लगी जिसे लेकर युवती के साथ उसके ससुराल वाले का रवैया बदलने लगा. हालांत कुछ ऐसे हो गए कि अचानक धनबाद की रहने वाली जैनब खातून की मौत हो गई. जिसके बाद ससुराल वालों ने मौत का कारण सड़क दुर्घटना बताया. 

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर मृतिका के भाई नुरुल्लाह कुरैशी ने नया भोजपुर थाने में एफ आई आर दर्ज कराई. भाई नुरुल्लाह का कहना है कि हमारी बहन को जहर दे कर मौत की नींद सुला दिया गया है. दहेज के लिए उसकी हत्या की गई है. 

जिसके बाद, शमशेर नगर कब्रिस्तान से शव को निकाला गया. बता दें कि, महिला की मौत 17 दिन पहले ही हो चुकी थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए एसएनएमसीएच धनबाद भेजा दिया है.