logo-image

हजारीबाग में 22 हाथियों का आतंक जारी, फसलों को किया बर्बाद

मंगलवार रात को 22 हाथियों के झुंड ने टाटीझरिया प्रखंड क्षेत्र के गोधिया गांव में प्रवेश किया. देखते ही देखते हाथियों ने फसलों को तहस नहस करना शुरू कर दिया. जिससे ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है.

Updated on: 23 Nov 2022, 01:30 PM

Hazaribagh:

हजारीबाग के ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार रात को 22 हाथियों के झुंड ने टाटीझरिया प्रखंड क्षेत्र के गोधिया गांव में प्रवेश किया. देखते ही देखते हाथियों ने फसलों को तहस नहस करना शुरू कर दिया. जिससे ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है. इसके बाद सारी रात स्थानीय लोगों के बीच दहशत का माहौल बना रहा. वहीं, हाथियों के गांव में आने की सूचना देर रात ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को दी. सूचना मिलते ही वन क्षेत्र पदाधिकारी बगोदर वन क्षेत्र द्वारा हाथी भगाने की रेस्क्यू टीम बुलाकर प्रभारी वनपाल संजीत रविदास और असलम अंसारी के नेतृत्व में गोधिया गांव भेजा गया. जहां हाथियों के झुंड धान के खेतों को बर्बाद करने में लगे हुए थे.

वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने कई घंटों तक प्रयास किया, लेकिन हाथियों का झुंड भागने का नाम नहीं ले रहा था. वहीं, रेस्क्यू टीम ने सूझबूझ के साथ हाथियों को खदेड़ते हुए पनिमाको जंगल में छोड़ दिया. आपको बता दें कि, एक दिन पहले भी देर रात लगभग 30 हाथियों के झुंड ने दारू थाना क्षेत्र के पूरनाडीह गांव में मवेशियों को कुचल कर और घर, फसल बर्बाद कर लाखों का नुकसान किया था. हाथियों के आतंक को देखते हुए वन विभाग और रेस्क्यू टीम ने ग्रामीणों से अपील की है कि हाथियों से किसी प्रकार का छेड़छाड़ ना करें और अगर किसी भी गांव में हाथियों के घुसने की सूचना मिलती है तो तुरंत इसकी जानकारी वन विभाग को दें. 

रिपोर्ट : रजत कुमार