logo-image

विश्वविद्यालय में चल रही अव्यवस्था से नाराज छात्रों ने जमकर किया हंगामा

एक ओर विश्वविद्यालय में सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने नारेबाजी की, वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय के कुलपति एवं रजिस्ट्रार अपने पदाधिकारियों के साथ उन्हें समझाने में लगे रहे.

Updated on: 08 Aug 2019, 04:40 PM

रांची/हजारीबाग:

झारखंड के हजारीबाग बिनोवा भावे विश्वविद्यालय में आज कुलपति के समक्ष अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जमकर बवाल काटा. एक ओर विश्वविद्यालय में सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों ने नारेबाजी की, वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय के कुलपति एवं रजिस्ट्रार अपने पदाधिकारियों के साथ उन्हें समझाने में लगे रहे. यह मामला दीक्षांत समारोह को लेकर है जिसमें विद्यार्थियों को अव्यवस्था का शिकार होना पड़ा था. एक ओर विद्यार्थियों को जहां नाश्ते के पैकेट देने में भी जानवरों की तरह व्यवहार किया गया था वहीं दूसरी ओर डिग्रियां देने के लिए विद्यार्थियों से मोटी रकम वसूल की गई थी. लेकिन उस दिन विद्यार्थियों को डिग्रियां नहीं मिलीं.

यह भी पढ़ें- झारखंड : उपराष्ट्रपति 10 अगस्त को करेंगे मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ

अब विद्यार्थियों के सामने कई सवाल खड़े हो गए हैं, एक तो डिग्रियों की जो प्रति है उसके कागज काफी निचले स्तर के हैं. जिसके कारण छात्र उग्र हैं साथ ही वे लिए गए शुल्क को वापस करने की भी मांग कर रहे हैं. विद्यार्थी परिषद ने कुलपति से इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर कुलपति इस्तीफा नहीं देते हैं तो कम से कम परीक्षा विभाग में लगे सभी पदाधिकारियों को निलंबित करें ताकि बिनोवा भावे विश्वविद्यालय में चल रही अव्यवस्था को ठीक किया जा सके. कुलपति एवं रजिस्ट्रार अपने अपने स्तर से छात्रों को समझाते रहे लेकिन छात्र अब तक डटे हुए हैं.