logo-image

गढ़वा में कोरोना की दस्तक से हड़कंप, कई जिलों तैयारी पर मॉक ड्रिल

गढ़वा जिले में कोरोना ने दस्तक दे दी है. एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे जिले में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 27 Dec 2022, 07:01 PM

highlights

  • कोरोना की दस्तक से हड़कंप
  • मेराल CSC सेंटर में मिला कोरोना केस
  • ऑपरेशन कराने आई महिला में हुई कोरोना की पुष्टि
  • कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें अलर्ट
  • पूरे देश में आज कोरोना की तैयारी पर मॉक ड्रिल

Garhwa :

गढ़वा जिले में कोरोना ने दस्तक दे दी है. एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमित महिला पड़ोसी राज्य यूपी के सोनभद्र जिले की रहने वाली है. वो मेराल थाना क्षेत्र के सिदे गांव में ऑपरेशन के लिए अपने एक रिश्तेदार के घर आई थी, लेकिन ऑपरेशन से पहले महिला की एंटीजन किट से जांच की गई तो वो कोरोना पॉजिटिव मिली. महिला को इसकी जानकारी मिली तो फरार हो गई. प्रशासन की टीम ने उस महिला को दोबारा पकड़कर आईसोलेट कर दिया.

साथ ही आपको बता दें कि झारखंड में कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट है. तमाम जिलों में भी सतर्कता के साथ ही तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं. जिसके बाद अब राज्य के तमाम जिलों में कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया जा रहा है. राजधानी रांची के सदर अस्पताल में मॉक ड्रिल किया गया. जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में भी मॉक ड्रिल किया गया. साहिबगंज में भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. जहां जिले सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान ने अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल, बरहरवा, पतना, बोरियो, बरहेट और ताल झारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया. 

गढ़वा में तो कोरोना ने दस्तक भी दे दी है. लिहाजा स्वास्थ्य महमके में हड़कंप मच गया है. सिमडेगा में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मॉक ड्रिल किया गया और अस्पताल की तमाम सुविधाओं की समीक्षा की गई. देवघर में भी कोविड के नए वैरियन्ट से निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है. इस चुनौती का सामना करने के लिए स्वास्थ्य विभाग कितना तैयार है इसे परखने के लिए देवघर के सबसे बड़े अस्पताल में मॉक ड्रिल किया गया.

यह भी पढ़ें : टनकुप्पा स्टेशन पर मालगाड़ी की तीन बोगी हुई बेपटरी, दो ट्रेन रद्द और कुछ के रूट बदले