logo-image

हजारीबाग में शराबियों के हौसले बुलंद, स्कूल में पहले की पार्टी फिर की तोड़फोड़

हजारीबाग में शराबियों के हौसले बुलंद हैं. ताजा मामला दारू प्रखंड के राज्यकृत मध्य विद्यालय दारू बालक में सामने आया है, जहां बेखौफ शराबियों ने स्कूल के दो कमरों के ताले तोड़कर पहले शराब का सेवन किया और फिर बाद में स्कूल के कमरे में रखे कुर्सियों को तो

Updated on: 17 Jan 2023, 11:27 AM

highlights

  • शराबियों के हौसले बुलंद
  • बेखौफ शराबियों ने स्कूल के ताले तोड़े 
  • स्कूल में शराब का किया सेवन
  • कुर्सियों को तोड़ा 

Hazaribagh:

हजारीबाग में शराबियों के हौसले बुलंद हैं. ताजा मामला दारू प्रखंड के राज्यकृत मध्य विद्यालय दारू बालक में सामने आया है, जहां बेखौफ शराबियों ने स्कूल के दो कमरों के ताले तोड़कर पहले शराब का सेवन किया और फिर बाद में स्कूल के कमरे में रखे कुर्सियों को तोड़ दिया. यही नहीं शराब की बोतलें भी क्लास रूम में ही तोड़कर छोड़ दिया. स्कूल पहुंचे प्रिंसिपल ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी जानकारी मिल रही है कि आरोपियों ने चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया है. यह कोई पहली बार नहीं है जब विद्यालय में इस तरह की वारदात हुई हो. ऐसी वारदातें यहां आये दिन होती रहती हैं. शाम होते ही शराबी विद्यालय भवन पहुंचकर जमकर शराब और गांजा का सेवन करते हैं और नशा चढ़ते ही चोरी और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देते हैं. 

मामले की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक नंदकिशोर ने बताया कि सोमवार की सुबह विद्यालय खोलने गए हैं तो दो कमरों का ताला टूटा हुआ था और अंदर का दृश्य देखते ही वे आश्चर्यचकित हो गए. कमरे के चारों तरफ शराब की बोतलों के कांच के टुकड़े, सिगरेट का पैकेट और टूटी कुर्सियां बिखरी पड़ी हुई थी. इस मामले की जानकारी दारू थाना पुलिस को दे दी गई है. कुछ माह पूर्व भी इस विद्यालय से पंखों की चोरी कर ली गई थी.

प्रखंड क्षेत्र के अधिकतर विद्यालयों में यही हाल है. शाम होते ही यहां शराबियों का जमावड़ा लग जाता है. विद्यालय की दीवारों पर भद्दी-भद्दी गालियां लिख दी जाती हैं, जिससे विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं और शिक्षकों को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. 

रिपोर्ट : रजत कुमार

यह भी पढ़ें : 'बुनियादी संसाधन... उचित पाठन... शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार !' पर छिड़ा सियासी संग्राम