logo-image

'ऊपर वाले का शुक्र है हम जिंदा हैं...' झारखंड में सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई स्पेनिश पर्यटक

स्पेन की एक विदेशी पर्यटक, जिसके साथ शुक्रवार की रात झारखंड के दुमका जिले में सात लोगों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था, ने शनिवार को अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर चौंकाने वाली जानकारी साझा की है.

Updated on: 03 Mar 2024, 10:39 PM

नई दिल्ली :

स्पेन की एक विदेशी पर्यटक, जिसके साथ शुक्रवार की रात झारखंड के दुमका जिले में सात लोगों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था, ने शनिवार को अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर चौंकाने वाली जानकारी साझा की है. यह भयावह घटना हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में हुई जहां पर्यटक जोड़ा एक अस्थायी तंबू में रात बिता रहा था. उन्होंने बताया कि, उस वक्त उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जो वे किसी के लिए नहीं चाहेंगे.. सात लोगों ने उस महिला के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया. बता दें कि इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी पीड़ित महिला ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है, जिसमें उनके चेहरे पर कई चोटे साफ नजर आ रही है. 

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने हमें पीटा और लूटा भी, वे मेरा बलात्कार करना चाबके था. हम पुलिस के साथ अस्पताल में हैं.” उनके 64 वर्षीय साथी, जिनके चेहरे पर भी चोट के निशान दिखाई दे रहे थे, ने कहा, “मेरा चेहरा ऐसा दिखता है, लेकिन यह वह नहीं है जो मुझे सबसे अधिक पीड़ा पहुंचाता है. मेरा मुंह नष्ट हो गया है, लेकिन वह मुझसे भी बदतर है... उन्होंने मुझे कई बार हेलमेट से मारा है, सिर पर पत्थर से मारा है, भगवान का शुक्र है कि उसने जैकेट पहन रखी थी जिससे झटका थोड़ा रुक जाता है... मुझे लगा कि हम मरने वाले हैं. ऊपर वाले का का शुक्र है कि हम जीवित हैं.”

कहानी पोस्ट करने के कुछ ही समय बाद, महिला ने यह कहते हुए पोस्ट हटा दी कि पुलिस ने जांच में बाधा न डालने के लिए उनसे पोस्ट बंद करने के लिए कहा था. भीषण घटना के एक दिन बाद, झारखंड पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इस बीच, दुमका के पुलिस अधीक्षक (एसपी) पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा कि वे पीड़िता की मेडिकल जांच समेत आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं.

तीन गिरफ्तारियों के बाद, भारत में स्पेनिश दूतावास ने अधिकारियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. "आप सभी के सहारे के लिए आपका शुक्रिया. दूतावास ने लिखा, हमें दुनिया में हर जगह महिलाओं के खिलाफ हिंसा को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट होने की जरूरत है.