logo-image

ED ऑफिस नहीं पहुंचे एसपी नौशाद आलम, तीसरी बार भेजा था समन

साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को ईडी ने तीसरी बार समन भेजा था और उन्हें पूछताछ के लिए 6 दिसंबर को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया गया था.

Updated on: 06 Dec 2023, 03:43 PM

highlights

  • ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे एसपी नौशाद आलम
  • तीसरी बार ईडी ने साहिबगंज एसपी को भेजा था समन
  • रांची स्थित ईडी ऑफिस आने के लिए भेजा था समन

Sahibganj:

साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को ईडी ने तीसरी बार समन भेजा था और उन्हें पूछताछ के लिए 6 दिसंबर को रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया गया था. बावजूद इसके साहिबगंज एसपी ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे. इससे पहले भी दोनों समन भेजे जाने के बाद भी एसपी नौशाद आलम ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. दूसरे समन पर 28 नवंबर को नौशाद आलम से पूछताछ की गई थी, लेकिन उस समय भी उन्होंने असहयोगात्मक रवैया अपनाया था. जिसकी वजह से ईडी ने उन्हें तीसरी बार समन भेजा. आपको बता दें कि एसपी पर आरोप है कि उन्होंने ईडी के गवाह विजय हांसदा को भड़काने की कोशिश की और उसके दिल्ली आने-जाने की भी व्यवस्था की थी.

यह भी पढ़ें- CM सोरेन का दावा फेल, स्थानीय आदिवासियों को किया जा रहा नजरअंदाज

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, ईडी ने जब विजय हांसदा पर नजर रखना शुरू किया तो इसमें पाया गया कि वह सीबीआई जांच के आदेश को चुनौती देने के लिए दिल्ली गए थे और वहां सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. वहीं, उनके दिल्ली यात्रा के टिकट की व्यवस्था खुद एसपी नौशाद आलम ने की थी. वहीं, जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद ईडी ने पहली बार 22 नवंबर को साहिबगंज के एसपी नौशाद आलम को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में बुलाया था. समन के बाद भी नौशाद ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे और उन्होंने वरीय अधिकारियों से दिशा निर्देश मांगने को लेकर हाजिर नहीं होने की बात कही. दूसरी बार जब 28 नवंबर को दूसरे समन पर नौशाद ईडी के दफ्तर पहुंचे तो उन्होंने जांच में किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं किया. जिस वजह से उन्होंने तीसरी बार ईडी के तरफ से समन जारी किया गया.

राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर आईटी की रेड

आपको बता दें कि बुधवार को राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर भी आईडी की रेड पड़ी है. आईटी विभाग की टीम ने धीरज साहू के लोहरदगा औ रांची स्थिति आवासों पर छापेमारी की. पहले आईटी टीम लोहरदगा वाले आवास पर पहुंची और उसके बाद रांची स्थित आवास पर भी पहुंचकर छापेमारी की. यह सर्वे रांची, लोहरदाग और ओडिशा के करीब 5 ठिकानों पर की जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईटी की टीम कागजातों को खंगाल रही है.