logo-image

झारखंड के चाईबासा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ गैंगरेप, 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

झारखंड के चाईबासा में महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

Updated on: 22 Oct 2022, 12:12 PM

Chaibasa:

झारखंड के चाईबासा में महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. साथ ही मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है. जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. जो इन दिनों वर्क फ्रॉम होम पर है. वह चाईबासा के मुफ्फसिल थानांतर्गत कमारहातु में किराए के मकान में रहकर अपना कार्य करती है. 

वारदात 20 अक्टूबर की शाम की बताई जा रही है. पीड़िता के अनुसार वो अपने दोस्त के साथ सड़क किनारे खड़े होकर बातचीत कर रही थी. जब 8 से 10 लोग वहां आए और दोस्तों की पिटाई के बाद महिला को उठाकर ले गए और गैंगरेप की खौफनाक वारदात को अंजाम दिया. पीड़िता की स्थिति गंभीर होने लगी तो सभी लड़के उसे वहां छोड़कर भाग गए. पीड़िता किसी तरह से वहां से अपने घर आई और परिजनों को आपबीती सुनाई. पीड़िता ने बताया कि दरिंदो ने पीड़िता और उसके दोस्त से मोबाइल और पांच हजार रुपये भी छीन लिए. युवती के बयान पर 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

मामला सामने आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में 5000 से ज्यादा रेप के मामले हो चुके हैं, लेकिन सिर्फ 1 फीसदी बलात्कारियों को ही स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलाई गई है. इस सरकार के कार्यकाल में बेटियां पूरे तरीके से असुरक्षित हो गई है. सरकार अविलम्ब बलात्कारियों की गिरफ्तारी के लिए कड़े कदम उठाए और पीड़िता के इलाज के लिए सारे आवश्यक कदम उठाएं.

इस मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता तनुज खत्री ने कहा कि महिला और बेटियों के मामले में भारतीय जनता पार्टी को राजनीति नहीं करनी चाहिए. बेटियों और महिलाओं के साथ घटना के बाद झारखंड में त्वरित करवाई होती है.