logo-image

झारखंडः चंदवा में 7 नक्सली गिरफ्तार, 5 लाख रुपये बरामद

झारखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस वैन पर हमला किए जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

Updated on: 07 Jan 2020, 10:37 AM

लातेहार:

झारखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस वैन पर हमला किए जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया. लातेहार जिले के चंदवा थाना के लुकुइया मोड के समीप 22 नवंबर को नक्सलियों ने पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें एक सहायक निरीक्षक (एसआई) सहित चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और घटना के बाद नक्सलियों ने पुलिस के हथियार लूट भी लिए थे.

यह भी पढ़ेंः झारखंड के दूलसुलमा स्कूल ने पेश की स्वच्छता की मिसाल

पलामू के पुलिस उपनिरीक्षक (डीआईजी) ए. वी. होमकर ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में लुकुइया निवासी बैजनाथ गंझू और संजय गंझू, हेसला गांव निवासी कुंवर गंझू और राजेश गंझू, सुनील गंझू, फगुना गंझू और नरेश गंझू को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में सरकारें बदलती रहीं, पर नक्सलवाद बना रहा चुनौती

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पांच लाख रुपये नकद, घटना में पुलिस का लूटा गया कपड़ा, पाउच, 40 गोलियां, मृत पुलिसकर्मियों का खून लगा पाउच, तीन आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड, एक पासबुक, घटना में प्रयुक्त तीन बाइक, पांच मोबाइल सेट, माओवादियों का हस्तलिखित पत्र समेत अन्य कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं. पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ कर रही है.