News Nation Logo

धनबाद में हड़ताल पर सफाई कर्मचारी, बंद किया काम, जानिए वजह

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 17 Oct 2022, 04:52:40 PM
dhanbad safai karmchari

हड़ताली सफाई कर्मचारी रैमकी कंपनी के हैं. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Dhanbad:  

धनबाद में सफाई कर्मचारियों ने वेतन बढ़ोत्तरी और बोनस की मांग को लेकर हड़ताल कर दिया है. हड़ताली सफाई कर्मचारी रैमकी कंपनी के हैं. सफाई कर्मचारियों ने कंपनी के अधिकारियों पर भी बदसलूकी करने का आरोप लगाया है. एक तरफ तो पीएम नरेंद्र मोदी खुद सफाईकर्मियों का सम्मान करते हैं. उनके पैर धोते हैं. दूसरी तरफ अफसरों की मनमानी से परेशान सफाईकर्मी हड़ताल करने को मजबूर हो गए हैं. धनबाद नगर निगम के अधीन निगम क्षेत्र में साफ सफाई का काम करनेवाली रैमकी कम्पनी के सफाई कर्मियों ने वेतन बढ़ोतरी और बोनस समेत कई मांगों को लेकर हड़ताल कर दी है.

सफाईकर्मी भालगरा खास झरिया रोड के पास नगर निगम के कम्पेकटर सेन्टर के समीप जमा हुए. सफाईकर्मियों ने रैमकी कंपनी व उनके अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया. हड़ताली सफाईकर्मियों ने कंपनी के अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. सफाईकर्मियों के मुताबिक उनसे जबरन ओवरटाइम कराया जाता है और छोटी छोटी बात पर उनकी नौकरी खत्म कर दी जाती है और उनसे अभद्र व्यवहार भी किया जाता है.

बहरहाल अब ये देखना दिलचश्प होगा कि जिन सफाईकर्मियों का पीएम मोदी सम्मान करते हैं, उनके पैर धोते हैं. उन्हीं सफाईकर्मियों की छोटी मोटी मांगों को रैमकी कंपनी मानती है या फिर सफाईकर्मियों के आरोपों के मुताबिक उनकी नौकरी खा जाती है.

रिपोर्ट : नीरज कुमार

First Published : 17 Oct 2022, 04:52:40 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.