logo-image

जमशेदपुर की धरती पर उग रहा रुद्राक्ष, 'ब्लेड मैन' ने फिर रचा इतिहास

जमशेदपुर 'ब्लेड मैन' के नाम से जाने जाने वाले अखिलेश चौधरी ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. जो किसी ने सोचा भी नहीं था वो उन्होंने कर दिखाया. झारखंड की धरती पर उन्होंने रुद्राक्ष के पौधे लागए जिसमे अब फल भी आ गए हैं.

Updated on: 25 Nov 2022, 11:55 AM

Jamshedpur:

रुद्राक्ष का नाम लेते ही हमे भगवान शिव का ख्याल आता है. रुद्राक्ष को सबसे पवित्र माना जाता है. कहते है कि भगवान भोले नाथ इसे धारण करते है इसलिए इसे पहने वाले व्यक्ति का कनेक्शन सीधा भगवान से हो जाता है. मगर बड़ा ही दुर्लभ माना जाता है रुद्राक्ष को ये केवल हिमालय या फिर नेपाल में पाया जाता है. लेकिन जमशेदपुर 'ब्लेड मैन' के नाम से जाने जाने वाले अखिलेश चौधरी ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. जो किसी ने सोचा भी नहीं था वो उन्होंने कर दिखाया. झारखंड की धरती पर उन्होंने रुद्राक्ष के पौधे लागए जिसमे अब फल भी आ गए हैं. 

उन्होंने जमशेदपुर शहर में विभिन्न जगहों पर रुद्राक्ष के पौधे लगाए और अब इसमें फल रुद्राक्ष भी निकल आया है. अखिलेश चौधरी सहित शहरवासियों में भी खुशी की लहर देखने को मिल रही है. लोगों ने इनकी कार्य को सराहते हुए कहां की इन्हीं के कारण रुद्राक्ष जैसा पौधा हमारे शहर में लग पाया है और अब फल भी दे रहा है.

जमशेदपुर में रुद्राक्ष का पौधा लगाकर अखिलेश चौधरी ने फिर से एक नया मुकाम हासिल किया है. जिसकी सराहना स्थानीय लोग भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी अखिलेश चौधरी द्वारा शहर के नाई की दुकान से ब्लेड इकट्ठा कर उन्होंने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. अब रुद्राक्ष का पौधा लगाकर लोगों के बीच नई सुर्खियां बटोर रहे हैं. 

रिपोर्ट - रंजीत कुमार ओझा