logo-image

जलेश्वर महतो के बयान पर बवाल, कहा- कसाईखाना चलाते हैं ब्राह्मण

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो के ब्राहमणों को लेकर दिए विवादित बयान से जैसे सियासी जलजला आ गया.

Updated on: 03 Nov 2022, 04:46 PM

highlights

.जलेश्वर महतो के बयान पर बवाल
.कहा- कसाईखाना चलाते हैं ब्राह्मण
.बयान के खिलाफ सड़क पर ब्राह्मण समाज
.जलेश्वर महतो का पुतला किया गया दहन
.बवाल बढ़ता देख जलेश्वर महतो ने मांगी माफी
.विवादित बयान पर सियासत तेज

Dhanbad:

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो के ब्राहमणों को लेकर दिए विवादित बयान से जैसे सियासी जलजला आ गया. ब्राह्मण समाज ने पूतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया और मामला बिगड़ता देख जलेश्वर महतो ने माफी मांग ली, लेकिन बीजेपी जलेश्वर महतो के इस ब्यान के बहाने कांग्रेस को ब्राहमण हिन्दू विरोधी पार्टी बता रही है. ऐसा लगता है कि माफी के बाद भी मामला शांत होता नहीं दिख रहा. दरअसल जलेश्वर महतो माटीगढा डैम ग्वाला धौड़ा में आयोजित दो दिवसीय गोवर्धन पूजा समारोह में पहुंचे थे. यहां वो सभा को संबोधित कर रहे थे, लेकिन इस दौरान उन्होंने ब्राह्मण समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी.

जलेश्वर महतो ने दावा करते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज के लोग ऑटोमैटिक कसाईखाना चलाते हैं. उनके इस बयान का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया और जगह-जगह से प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आने लगी.

एक तरफ जहां ब्राह्मण समाज जलेश्वर महतो के खिलाफ आक्रोश जता रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी कांग्रेस को आड़े हाथ ले रही है. बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने तो कांग्रेस पार्टी और जलेश्वर महतो को हिंदू विरोधी तक करार दे दिया. हालांकि विवाद बढ़ता देख जलेश्वर महतो ने बयान पर यू-टर्न ले लिया और ब्राह्मण समाज से माफी भी मांग ली.

भारतीय राजनीति में धर्म और किसी समुदाय को लेकर विवादित टिप्पणी करना कोई नई बात नहीं. जनप्रतिनिधि आए दिन इस तरह की फूहड़ बयानबाजी के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं.. हैरत की बात ये कि ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां इस तरह के बयानों के बाद भी नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं करती. बहरहाल, जलेश्वर महतो के इस बयान के बाद जिले की सियासत क्या मोड़ लेती है देखना दिलचस्प होगा.

रिपोर्ट : नीरज कुमार

यह भी पढ़ें : ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम हेमंत सोरेन, JMM कार्यकर्ताओं में आक्रोश, इन जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा