logo-image

गो तस्करी और दारोगा की हत्या के मुद्दे पर झारखंड विधानसभा में हंगामा, बीजेपी ने की ये मांग

भाजपा विधायकों ने गौ तस्करी और राज्य में पुलिस सबइंस्पेक्टर संध्या टोपनो की हत्या को लेकर फिर हंगामा शुरू कर दिया. इसके चलते सदन में पहले हाफ की कार्यवाही ज्यादा देर तक नहीं चल पाई. इस दौरान संध्या टोपनो की हत्या की सीबीआई जांच की मांग सदन में की गई

Updated on: 04 Aug 2022, 02:14 PM

Ranchi:

पिछले मंगलवार को झारखंड विधानसभा से निलंबित किए गए भाजपा के चार विधायकों का निलंबन स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने गुरुवार को वापस ले लिया, लेकिन इसके बाद सदन शुरू होने पर भाजपा विधायकों ने गौ तस्करी और राज्य में पुलिस सबइंस्पेक्टर संध्या टोपनो की हत्या को लेकर फिर हंगामा शुरू कर दिया. इसके चलते सदन में पहले हाफ की कार्यवाही ज्यादा देर तक नहीं चल पाई. इस दौरान संध्या टोपनो की हत्या की सीबीआई जांच की मांग सदन में की गई.

भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक विरंची नारायण ने कहा कि राज्य सरकार गो तस्करों पर रोक लगाने में विफल रही है. तस्करों की हिम्मत इतनी बढ़ गयी है कि वह पुलिस अफसर को कुचल रहे हैं. उन्होंने रांची की पुलिस सबइंस्पेक्टर संध्या टोपनो की कुचलकर की गई हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग सदन में की. इसी दौरान भाजपा सदस्य सदन के वेल में पहुंचकर हंगामा करने लगे.

इसके पूर्व सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले भाजपा विधायकों ने सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा विधायकों ने गो तस्करी और हत्या के खिलाफ सदन के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया. भाजपा विधायक राज सिन्हा ने कहा कि झारखंड में सरकार के संरक्षण में गोवंश की तस्करी हो रही है. गो तस्करों का नेटवर्क सिमडेगा से पाकुड़-साहेबगंज तक बना हुआ है. सरकार में शामिल नेताओं और बड़े-बड़े अधिकारियों को इस अवैध कमाई का पैसा जाता है.