logo-image

रुबिका के परिजनों ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाया बड़ा सवाल, CM सोरेन से की न्याय की मांग

साहिबगंज जिला पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बना हुआ है. पहले रुबिका हत्याकांड को लेकर और फिर उसी दिन उसकी दोनों नाबालिग बहनों पर देह व्यापार का आरोप लगा.

Updated on: 23 Dec 2022, 02:15 PM

highlights

  • रुबिका के भाई ने सीएम सोरेन से की न्याय की मांग
  • नाबालिग बहनों को गलत तरीके से फंसाया गया
  • फिलहाल दोनों बहनों को बाल गृह जेल में रखा गया है

Sahibganj:

साहिबगंज जिला पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बना हुआ है. पहले रुबिका हत्याकांड को लेकर और फिर उसी दिन उसकी दोनों नाबालिग बहनों पर देह व्यापार का आरोप लगा. रुबिका की दोनों बहने देह व्यापार के आरोप में जिले के बोरियो थानाक्षेत्र के चांदनी-चौक पर स्तिथ संचालित श्री गणेश नामक होटल में छापेमारी के दौरान पाई गई, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि ये दोनों मृतिका रुबिका पहाड़िन की सगी बहन बताई जा रही है. वहीं, अब देह व्यापार के आरोप में पुलिस की गिरफ्त में आई दोनों बहनों को लेकर उनके भाई आर्षण मालतो ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

आर्षण ने थाना पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि उनकी एक बहन का नामांकन बंदरकोला छात्रावास में किया गया है और दूसरी बहन मंगरुटुकु सरकारी विद्यालय में पढ़ती थी. इसके साथ ही भाई ने बताया कि एक बहन को स्कूल से पढ़कर घर लौटते वक्त अगवा कर लिया गया था, लेकिन दूसरी बहन छात्रावास में रह रही थी, तो वह होटल तक कैसे पहुंची? 

यह भी पढ़ें- आदिवासियों की संख्या में तेजी से आ रही है कमी, निशिकांत दुबे ने उठाया सवाल

रुबिका के भाई ने सीएम सोरेन से की न्याय की मांग
बहनों के होटल में पाए जाने पर भाई ने साफ कहा कि दोनों ही होटल तक कैसे पहुंची, इसका जानकारी हमलोगों को नहीं थी, लेकिन इसका जिम्मेदार कौन है. शाषण या जिला प्रशासन?. इसके अलावा पीड़िता के भाई ने बोरियो थाना पुलिस व शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूरे मामले की जांच करवाने की मांग की है. नाबालिग किशोरी की भाई ने अपनी दोनों बहनों की रिहाई व दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है.

वहीं, मामले को कड़ी संज्ञान में लेकर सत्ताधारी झामुमो के साहिबगंज जिलाध्यक्ष और राजमहल लोकसभा सांसद प्रतिनिधि संजीव सामु हेम्ब्रम ने बंदरकोला छात्रावास की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं. पुलिसिया तंत्र को असफल बताते हुए सूबे के सीएम हेमंत सोरेन से जांच करवाने का आग्रह किया है. साथ ही जो भी इसके पीछे जिम्मेदार पदाधिकारी है, उन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसी के साथ अपनी दोनों बहनों की रिहाई की मांग की है. फिलहाल दोनों नाबालिग देवघर के बाल गृहजेल में बंद हैं.