logo-image

शहरी जलापूर्ति योजना को लेकर राजद के नेता ने किया धरना प्रदर्शन

सामाजिक कार्यकर्ता व राजद के नेता सुरेश अग्रवाल अपने समर्थकों के साथ शहर के रेलवे फाटक के पास पाकुड़-धुलियान मुख्य सड़क पर धरना पर बैठ गए.

Updated on: 06 Nov 2022, 04:42 PM

Pakur:

पाकुड़ में राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना पाकुड़ शहरी जलापूर्ति योजना का कार्य वर्षों से धरातल पर नहीं उतरने से आक्रोशित सामाजिक कार्यकर्ता व राजद के नेता सुरेश अग्रवाल अपने समर्थकों के साथ शहर के रेलवे फाटक के पास पाकुड़-धुलियान मुख्य सड़क पर धरना पर बैठ गए. धरना पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता इस दौरान पीएचइडी विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि शहरी जलापूर्ति योजना जो कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. पिछले 12 वर्षों से अब तक पूर्ण नहीं होना कहीं ना कहीं विभाग की लापरवाही दर्शाती है. उन्होंने कहा कि शहर के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं और विभाग इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए किसी प्रकार के रुचि नहीं दिखा रही है.

उन्होंने कहा कि शहरी जलापूर्ति योजना का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो इसको लेकर मुख्यमंत्री से लेकर पीएचडी विभाग व जिला प्रशासन तक को आवेदन सौंपा जा चुका है, लेकिन हर बार सिर्फ और सिर्फ आश्वासन ही मिलता है. यह योजना अब तक धरातल पर नहीं उतर रहा है. उन्होंने कहा कि देखा जाए तो 12 वर्षों का का समय कम नहीं होता है. इतने समय में तो समुंदर में पूल बन जाएगा, लेकिन यह योजना कहीं ना कहीं प्रशासन की लापरवाही के कारण धरातल पर नहीं उतर पाया. इसका खामियाजा शहर के लोग भुगत रहे हैं.

वहीं धरना प्रदर्शन के कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया और इसकी सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस के साथ-साथ जिला प्रशासन के प्रतिनिधि सह सीओ आलोक वरण केसरी मौके पर पहुंचे. सामाजिक कार्यकर्ता को समझाने का प्रयास किया, लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता ने पीएचडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को बुलाने की मांग किया. इसके बाद मौके पर पीएचडी विभाग के कार्यपालक अभियंता राहुल श्रीवास्तव पहुंचे और इसके बाद सीओ और कार्यपालक अभियंता के द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता से वार्ता किया. 4 माह में योजना का कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया, इसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया.

रिपोर्टर- तपेश कुमार मंडल