logo-image

Riya Kumari Murder: ना ससुराल में और ना ही पैतृक गांव में हो सका रिया कुमारी का अंतिम संस्कार, जानिए फिर कहां हुआ

झारखंड की बेटी नागपुरी फिल्म कलाकार ईशा आलिया उर्फ रिया कुमारी की मौत नागपुरी फिल्म जगत के लिए एक बड़ा झटका है.

Updated on: 30 Dec 2022, 04:45 PM

highlights

  • पैतृक गांव चौपारण में नहीं हो सका रिया का अंतिम संस्कार
  • हजारीबाग में बहन के घर हुआ रिया का अंतिम संस्कार
  • पति समेत कुछ अन्य लोग गिरफ्तार

Hazaribagh:

झारखंड की बेटी नागपुरी फिल्म कलाकार ईशा आलिया उर्फ रिया कुमारी की मौत नागपुरी फिल्म जगत के लिए एक बड़ा झटका है. वहीं, रिया की मौत के बाद कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में अपने पति के साथ कार से जा रही रिया की हत्या की गई. हालांकि पुलिस के अनुसार लुटेरों के द्वारा इस घटना को अंजाम देने की बात कही गई है, लेकिन रिया के परिजनों के द्वारा ईशा के पति प्रकाश अलबेला कि इस घटना में संलिप्त होने की बात कही जा रही है. आज रिया का पार्थिव शरीर हजारीबाग पहुंचा, जहां अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है.

रिया की मौत के बाद उसके पार्थिव शरीर को रिया के पैतृक गांव चौपारण ले जाकर अंतिम संस्कार करने की बात कही गई, लेकिन उसके समाज के द्वारा अंतरजातीय विवाह को लेकर विरोध को देखते हुए यह निर्णय बदलना पड़ा और हजारीबाग में रह रही रिया की बहन सुनीता के यहां शव को लाया गया है, जहां अंतिम संस्कार की जा रही है.

शादीशुदा लड़की का घर उसका ससुराल होता है और लड़की की अर्थी उसके ससुराल से ही उठती है, लेकिन हजारीबाग पेलावल थाना क्षेत्र के लुपुंग जहां रिया का ससुराल है वहां भी अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजन तैयार नहीं दिखे. वजह बताई जा रही है कि पुलिस ने रिया के पति समेत कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. ऐसे में समय अनुकूल नहीं होने के कारण रिया का अंतिम संस्कार की रस्म अदायगी हजारीबाग में की जा रहा है. जहां उसके परिजनों के द्वारा रिया के ससुराल पक्ष के ऊपर कई आरोप लगाए जा रहे हैं और पुलिस को प्रत्येक बिंदुओं पर जांच करने के लिए कहा जा रहा है. 

रिया की कलाकारी के चर्चे खूब हुए, लेकिन उसकी मौत के बाद उठे विवाद ने कई सवालों को खड़े किए हैं जिसका जिम्मा अब हजारीबाग और बंगाल पुलिस के जिम्में है. अब देखना होगा कि आने वाले समय में मामले में क्या कुछ निकल कर सामने आ पाता है.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने हीरा बा के निधन पर जताया दुख, बोले - मां की जगह कोई नहीं ले सकता