logo-image

मासूम की मदद के लिए मंत्री चंपई सोरेन से लगाई गुहार, बड़ा सवाल-क्या अब होगा इलाज?

एक शख्स ने हुसैनाबाद प्रखंड के बैराव गांव के रहने वाले मासूम की तकलीफ मंत्री चंपई सोरेन के संज्ञान में लाने का प्रयास किया है.

Updated on: 17 Nov 2022, 03:14 PM

highlights

. राशन कार्ड के अभाव में नहीं हो रहा इलाज

. बीमार मासूम का नाम नहीं चढ़ा है राशन कार्ड पर

 

Palamu:

झारखंड सरकार में मंत्री चंपई सोरेन सोशल मीडिया और खासकर ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं. चंपई सोरेन ट्विटर के माध्यम से मिलनेवाली जन समस्याओं का निदान करने में लगे रहते हैं और यही कारण है कि लोग ट्विटर के माध्यम से उनके समक्ष अपनी तकलीफें रखते हैं और चंपई सोरेन भी लोगों को निराश नहीं करते. ताजा मामले में एक शख्स ने हुसैनाबाद प्रखंड के बैराव गांव के रहने वाले मासूम की तकलीफ मंत्री चंपई सोरेन के संज्ञान में लाने का प्रयास किया है.

ट्विटर के माध्यम से मांगी मदद

सतीश कुमार वर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल @SatishPalamu से मंत्री चंपई सोरेन को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'माननीय मंत्री श्री  @ChampaiSoren जी आप से विनम्र निवेदन है कि पलामू  हुसैनाबाद प्रखंड के बैराव गांव की संगीता देवी के घर की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है एवं इनके बच्चे का राशन कार्ड में नाम नहीं रहने के कारण अपने बच्चे का आपरेशन नहीं करा पा रहे हैं.  राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किए भी 2 साल हो गया है.  बच्चे का मल-मूत्र करने का स्थान दुसरे स्थान से निकाला गया है. श्रीमान आप से विनम्र निवेदन है कि इनकी मदद कीजिए.'

इसे भी पढ़ें-सिमडेगा में PLFI उग्रवादियों ने जेसीबी और ट्रैक्टर को लगाई आग, एसपी ने शुरू की जांच

मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए रांची रिम्म के न्यूरो एंड स्पाइन सर्जन डॉक्टर विकास कुमार ने जवाब में रिट्वीट करते हुए लिखा, 'बच्चे के पूर्व में हुए ऑपरेशन के डाक्यूमेंट्स मुझे DM करें, मैं कोशिश करूंगा की, राशन कार्ड में नाम नहीं/आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से इनका इलाज ना रुके, संबंधित अधिकारीगण से अनुरोध है कि बच्चे का नाम जोड़ने का प्रयास करें.'

बहरहाल अब ये देखना दिलचश्प होगा कि क्या मासूम की मदद के लिए मंत्री चंपई सोरेन आगे आते हैं या नहीं. वैसे चंपई सोरेन ऐसे मामलों में आगे बढ़कर लोगों की मदद करते हैं.