logo-image

लोहरदा में मासूम के साथ दरिंदगी, 5 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या

झारखंड के लोहरदगा जिले के बगडू थाना इलाके के आरिया आदिवासी टोला में शनिवार की शाम एक शख्स द्वारा 5 साल की बच्ची के साथ पहले तो दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई

Updated on: 25 Dec 2022, 02:54 PM

highlights

  • चॉकलेट खिलाने के बहाने बच्ची को ले गया साथ
  • रेप करने के बाद कर दी बच्ची की हत्या
  • लोगों ने आरोपी को जमकर पीटा
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Lohardaga:

झारखंड में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और खासकर नाबालिग बच्चियों की अस्मत लुटने की खबरें आए दिन सामने आती रहती है. ताजा मामले में एक पांच वर्ष की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. रेप और हत्या का आरोप एक 19 वर्षीय शख्स पर है. पुलिस ने आरोपी युवक को तत्परता दिखाते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड के लोहरदगा जिले के बगडू थाना इलाके के आरिया आदिवासी टोला में शनिवार की शाम एक शख्स द्वारा 5 साल की बच्ची के साथ पहले तो दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने मिलकर आरोपी 19 वर्षीय युवक की पिटाई कर दी और फिर उसे स्थानीय थाने बगडू थाने की पुलिस को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें-कैश कांड मामला: कांग्रेस MLA अनूप सिंह से ED की पूछताछ खत्म, लगभग 10 घंटे किया सवाल-जवाब

पुलिस ने मामले में पीड़ित बच्ची के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी की पहचान अरिया गांव के रहनेवाले इंदर उरांव के रूप में हुई है. मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मृत बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया.

ये भी पढ़ें-कपकपाती ठंड में भी झोपड़पट्टी में रहने को मजबूर आदिवासी परिवार, सरकार योजनाओं से वंचित

वहीं, बच्ची की मां ने बताया कि आरोपी द्वारा बताया गया कि आरोपी युवक ने बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने गांव से बाहर ले गया और उसके साथ पहले दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर दी. स्थानीय लोगों के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अकेले ही घर आ रहा था और जब लोगों ने उसके साथ बच्ची को नहीं देखा तो बच्ची के बारे में पूछा लेकिन उसने बहानेबाजी की. लोगों को शक हुआ और फिर लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. तब आरोपी ने अपने अपराध को स्वीकार किया. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Corona Update: कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, कहा- डरने की जरूरत नहीं

 
इस घटना से स्थानीय लोगों में भी काफी गुस्सा है. लोगों ने बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है.