logo-image

Ranchi News: अलर्ट मोड पर रांची पुलिस, एसपी राजकुमार मेहता ने ली बड़ी बैठक

रांची पुलिस अलर्ट मोड पर है. रांची सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने पुलिसकर्मियों के साथ आपातकालीन बैठक की. उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए.

Updated on: 16 Sep 2023, 01:48 PM

highlights

  • अलर्ट मोड पर रांची पुलिस
  • एसपी राजकुमार मेहता ने ली बड़ी बैठक
  • तत्परता से ड्यूटी निभाने की हिदायत 

Ranchi:

रांची पुलिस अलर्ट मोड पर है. रांची सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने पुलिसकर्मियों के साथ आपातकालीन बैठक की. उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था 22 थानों के जरिए पुख्ता की जाती है तो वहीं सड़कों पर सुरक्षा का माहौल बना रहे इसे लेकर 30 पीसीआर और 22 माइक की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा बढ़ जाती है. उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी तत्परता से निभाने की हिदायत दी. साथ ही ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की भी बात की.

पुलिस अलर्ट मोड पर 

आपको बता दें कि रांची सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने पुलिसकर्मियों के साथ आपातकालीन बैठक की है. उन्होंने कहा कि अपराधियों के द्वारा घटना को अंजाम देने का कोई खास वक्त नहीं होता, लेकिन सुबह और शाम के वक्त घटनाएं ज्यादा होती हैं. इस दौरान महिलाओं के साथ छेड़खानी और लूट की घटनाएं भी कई बार दर्ज की गई हैं. इसे लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा पर खासा ध्यान दिया.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: 5 राज्यों की पुलिस एक साथ करेंगी नक्सलवाद पर वार, रांची में हुई बैठक

तत्परता से ड्यूटी निभाने की हिदायत 

शहर में होते अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने पीसीआर और माइक के पुलिस कर्मियों को व्यवस्था सुदृढ़ करने के सख्त निर्देश दिए. सिटी एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अपनी ड्यूटी तत्परता से निभाने की हिदायत तो दी. साथ ही उन्होंने ड्यूटी में शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के लिए भी सचेत किया है.

रांची की सड़कों पर एसएसपी

आपको बता दें कि हाल ही में रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा भी मंगलवार को एंटी क्राइम चेकिंग अभियान पर निलके थे. इस दौरान उन्होंने बेपरवाही और आदेश का उल्लंघन करने पर 4 इंस्पेक्टर सह थानेदार को शोकॉज जारी किया था.