logo-image

राजस्व कर्मचारी भानु प्रसाद के घर ED की छापेमारी, 8.30 घंटे पूछताछ के बाद हिरासत में लिया

झारखंड में गुरुवार की सुबह रांची की ईडी टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की. सुबह करीब 7 बजे ईडी की टीम सीआरपीएफ जवानों के साथ सिमडेगा पुहंची और राजस्व कर्मचारी भानु प्रसाद के घर छापेमारी शुरू की.

Updated on: 13 Apr 2023, 07:53 PM

highlights

  • लैंड स्कैम केस में ED की कार्रवाई
  • राजस्व कर्मचारी भानु प्रसाद के घर छापेमारी
  • पूछताछ के बाद हिरासत में लिया

 

 

Simdega:

झारखंड में गुरुवार की सुबह रांची की ईडी टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की. सुबह करीब 7 बजे ईडी की टीम सीआरपीएफ जवानों के साथ सिमडेगा पुहंची और राजस्व कर्मचारी भानु प्रसाद के घर छापेमारी शुरू की. घर में प्रवेश करते ही पूछताछ का सिलसिला शुरू हो गया. बता दें कि  लगातार करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने राजस्व कर्मचारी को हिरासत में ले लिया. बता दें कि राजस्व कर्मचारी भानु कुछ साल पहले भी निगरानी के हत्थे चढ़ चुके हैं. काम करने के बदले रिश्वत लेते हुए भानु को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था. वहीं, इस मामले में बरी मिलने के बाद उन्होंने दोबारा जॉब ज्वाइन किया था.

यह भी पढ़ें- लैंड स्कैम केस में ED की कार्रवाई, छवि रंजन सहित कारोबारियों के 22 ठिकानों पर छापेमारी

सुबह 7 बजे से ईडी की छापेमारी

सुबह 7 बजे जब ईडी की टीम छापेमारी के लिए भानु प्रसाद  के आवास पहुंची तो वह अपने घर में ही मौजूद थे. करीब 8.30 घंटे तक पूछताछ के बाद भानु को हिरासत में ले लिया गया है. इस दौरान भानु ने कई बातें भी बताई और ईडी के हाथ जरूरी दस्तावेद भी लगे. दोपहर करीब 3.30 बजे ईडी की टीम के साथ भानु रांची के लिए रवाना हो गए.

IAS छवि रंजन के आवास पर भी छापेमारी

ईडी की दबिश में आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी आ गए. गुरुवार को उनके घर भी पुलिस छापेमारी के लिए पहुंची. सूत्रों की मानें तो छवि रंजन पर नियमों का उल्लंघन कर जमीन की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है. दरअसल, ये पूरा मामला भारतीय सेना के कब्जे वाली जमीन का है. इसमें प्रदीप बागची, दिलीप घोष के अलावा कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल व विष्णु अग्रवाल पर आरोप लगा है. जिसमें छवि रंजन की अहम भूमिका बताई जा रही है.