logo-image

बच्चों का एक ही सवाल, CM अंकल कब बनेगी हमारी गांव की जर्जर सड़क?

भदानीनगर क्षेत्र के मतकमा से दर्जनों गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क की हालत बद से बदतर है. सड़क को लेकर कलम किताब उठाने वाले स्कूली बच्चों ने मजबूर होकर जनप्रतिनिधियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Updated on: 19 Oct 2022, 05:44 PM

Ramgarh:

भदानीनगर क्षेत्र के मतकमा से दर्जनों गांव को जोड़ने वाली मुख्य सड़क की हालत बद से बदतर है. सड़क को लेकर कलम किताब उठाने वाले स्कूली बच्चों ने मजबूर होकर जनप्रतिनिधियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखि तखति लेकर लादी मोड़ से जर्जर और जलजमाव वाले सड़क पार करते हुए मतकमा चौक तक विरोध पैदल मार्च किया. प्रदर्शन के दौरान बच्चों ने सीएम अंकल कब बनेगी जर्जर सड़क का सवाल करते रहे. स्कूली छात्रा ने बताया कि स्कूल की बस इस क्षेत्र में आना नहीं चाह रही है. क्षेत्र में बने बने गड्ढे से गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर को भी काफी तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है. कभी-कभी बच्चे फिसलने से बैग लेकर गिर जा रहे. अभिभावक ने बताया कि आज बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया है, जिसका हम लोग समर्थन कर रहे हैं. 

अभिभावक ने बताया कि फोर लाइन से सटा हुआ या ग्रामीणों को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है, जो दर्जनों गांव को जोड़ता है. लोगों ने कहा कि यह कह पाना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढा बना हुआ है या गड्ढा में सड़क बना हुआ है. एंबुलेंस तक सड़क में जाना पसंद नहीं करती है. वाहनों की लगातार इस मार्ग में गाड़ी की पत्ती टूटती है, तो कभी कुछ होता है. 3 स्कूल के बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने यह भी कहा कि अगर किसी की रात में तबीयत खराब हो तो वह विकल्प के तौर पर दूसरा रास्ता चुनने को मजबूर होगा. लादी मतकमा चिकोर के सड़कों पर बने गड्ढे की वजह से आज स्कूल की बस बच्चों को लेने नहीं पहुंचे. इसकी वजह सड़क में बने बड़े-बड़े गड्ढे हैं.