logo-image

धनबाद में रेलवे का ट्रैकमैन कोरोना वायरस संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की संख्या 34 हुई

झारखंड (Jharkhand) के धनबाद में शनिवार रात एक रेलवे ट्रैकमैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 34 हो गयी है.

Updated on: 19 Apr 2020, 01:59 PM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के धनबाद में शनिवार रात एक रेलवे ट्रैकमैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 34 हो गयी है. रेलवे के अधिकारियों ने इस व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि वह पिछले माह बोकारो के चास में अपनी गर्भवती पत्नी से मिलने अपने ससुराल गया था और वहां से 26 मार्च को साइकिल से धनबाद में हीरापुर स्थित रेलवे कालोनी के अपने निवास पर लौटा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने चली नई चाल, भारत में भेजी टिड्डियों की फौज, सामने आया वीडियो

उन्होंने बताया कि धनबाद लौटने पर उसने बुखार और खांसी की शिकायत की जिसके बाद से धनबाद में ही रेलवे के मंडलीय अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. उसकी रिपोर्ट कल रात प्राप्त हुई जिसमें वह संक्रमित पाया गया. रेलवे के इस ट्रैकमैन को लेकर अब धनबाद में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या कुल दो हो गयी है.

इससे पूर्व शनिवार को रिम्स के निदेशक डा. डीके सिंह ने बताया, 'आज संक्रमण का जो नया मामला सामने आया है उसे मिलाकर रांची के सर्वाधिक संक्रमित स्थान हिंदपीढ़ी से ही अब तक कुल 18 लोग संक्रमित पाये जा चुके हैं. दुर्भाग्य से ये सभी या तो तबलीगी जमात से जुड़े हैं अथवा जमात के लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.' संक्रमण के इस मामले को मिलाकर अब झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 34 हो गयी है.

यह भी पढ़ें: 'कोरोना से जंग में सरकार के इन तीन कदमों ने बिहार को देश में अव्वल बनाया'

हिंदपीढ़ी से 29 मार्च को कुल 17 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लेकर यहां खेलगांव स्थित पृथक केन्द्र भेजा गया था और वहां से कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद मलेशिया की एक महिला को यहां रिम्स स्थित पृथक केन्द्र में 31 मार्च को भर्ती किया गया था. सभी विदेशी तबलीगी जमात के सदस्य हैं. राज्य में अब तक बोकारो में नौ, हजारीबाग में दो, कोडरमा, गिरिडीह, सिमडेगा में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं.

यह वीडियो देखें: