logo-image

रांची में कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर छापेमारी, आयकर से जुड़े मामले में ED की कार्रवाई

झारखंड में कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव से जुड़े 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी चल रही है. रांची, गोड्डा और देवघर में उनके ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है.

Updated on: 30 May 2023, 12:10 PM

highlights

  • कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर छापेमारी 
  • प्रदीप यादव के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी
  • विधायक के सहयोगियों के खिलाफ भी ED की रेड 
  • रांची में 12 जगहों पर ED की टीम कर रही छापेमारी 

Ranchi:

झारखंड में कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव से जुड़े 12 ठिकानों पर ED की छापेमारी चल रही है. रांची, गोड्डा और देवघर में उनके ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है. इनकम टैक्स की FIR से जुड़े मामले में यह छापेमारी की जा रही है. कुछ महीने पहले IT ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी. आपको बता दें कि प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट सीट से विधायक हैं. पिछले साल भी आयकर विभाग ने उनके कई ठिकानों पर तलाशी ली थी. वहीं, गोड्डा में 4 जगहों पर ED की छापेमारी चल रही है. MLA के तीन करीबियों के आवास पर भी छापा मारा गया है. विधायक के निजी सचिव देवेंद्र पंडित के घर पर भी रेड जारी है. श्याम सुंदर और मनोज कुमार के घर पर भी छापेमारी जारी है.

गोड्डा और दुमका में भी रेड

वहीं, दुमका में ईडी की दस्तक हुई है. ईडी दो बड़े संवेदक अजय झा मिक्की और बिनोद लाल के यहां छापेमारी कर रही है. दोनों संवेदक पीएचईडी के बड़े संवेदक हैं. 15 से 16 की संख्या में ईडी की टीम दोनों जगह छापेमारी कर रही है. दुमका के संवेदक विनोद लाल नगर परिषद में उपाध्यक्ष है. वहीं, अजय झा मिक्की संवेदक की पत्नी श्वेता झा नगर परिषद में अध्यक्ष के पद पर है. इससे पूर्व  भी संवेदक विनोद लाल के घर इनकम टैक्स की कि छापेमारी हो चुकी है. ईडी की टीम दोनों संवेदक के यहां जांच कर रही है. दुमका में ईडी की टीम पहली बार पहुंची है. दोनों संवेदक दुमका में बड़े संवेदक के रूप में जाने जाते हैं.

बीजेपी का बयान

वहीं, ईडी की रेड पर झारखंड बीजेपी प्रवक्ता अमित कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब से राज्य में जेएमएम और कांग्रेस की सरकार बनी है लगातार इस तरह के रेड पड़ते आ रहे हैं. चाहे  भ्रष्ट अधिकारी हों या फिर भ्रष्ट नेता उनके यहां ईडी की कार्रवाई लगातार हो रही है. उनको जवाब देना चाहिए ये रेड उनके यहां क्यों पड़ रही है. कहां से अनेक यहां अवैध संपत्ति आ रहा है.

यह भी पढ़ें : Motihari News: शराब माफिया का विरोध करना पड़ा भारी, RJD नेता की पुलिस ने की पिटाई

जेएमएम का बयान

वहीं, जेएमएम प्रवक्ता ने रेड पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ईडी एक संवैधानिक संस्था है, जांच एजेंसी है, जांच करनी भी चाहिए उन्हें, पर राजनीतिक विरोधियों को प्रताड़ित करने के लिए एक टूल की तरह अगर इस्तेमाल हो तो दुर्भाग्यपूर्ण है, ईडी सक्रिय है पर गैर बीजेपी शासित राज्यों में ही इतनी सक्रियता क्यों. ईडी सभी जगह सक्रिय रहे, गुजरात, यूपी, एमपी में भी सक्रिय रहे. आज प्रदीप यादव के यहां ईडी के रेड की खबर है. प्रदीप यादव एक मुखर नेता हैं जो पिछड़े वर्ग से आते हैं और जन मुद्दों पर केंद्र के खिलाफ मुखर रहते हैं तो उनको परेशान किया जा रहा है. ये अच्छा संदेश नहीं है.