logo-image

सीएम रघुवर दास के ससुराल में हुई चोरी, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

बताया गया कि तरुण अब परिवार के साथ बंगलुरू गए हुए हैं. जबकि उस मकान में उनके बड़े भाई दीपक साहू उस समय अपने परिवार के साथ सो रहे थे.

Updated on: 27 Aug 2019, 04:28 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के सीएम रघुवर दास की सोनारी बुधराम मोहल्ला स्थित ससुराल में शनिवार देर रात चोरी हो गई. चोर सीएम रघुवर दास के साले तरुण कुमार साहू के कमरे का ताला तोड़कर अलमारी से 50 हजार के जेवर ले गए. बताया गया कि तरुण अब परिवार के साथ बंगलुरू गए हुए हैं. जबकि उस मकान में उनके बड़े भाई दीपक साहू उस समय अपने परिवार के साथ सो रहे थे. मामले की जानकारी होते ही डीएसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आसपास के चार युवकों को शक के आधार पर गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- झारखंड : वन विभाग की टीम ने कार्रवाई कर जब्त किया 10 लाख से ज्यादा का सामान

घरवालों को सुबह 5 बजे चला मालूम

चोरी की जानकारी सुबह 5 बजे तब हुई जब दीपक साहू की पत्नी चन्द्र प्रभा साहू सो कर उठी और बाहर जाने के लिए कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की. दरवाजा बाहर से बंद था. उसने अपने बेटे हर्ष कुमार साहू को उठाया. दोनों ने मिलकर जोर से दरवाजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया. दरवाजा खुलते ही बाहर का नजारा देख उन्हें समझ आ गया कि घर में चोरी हुई है.

उनके कमरे के ठीक बगल में दीपक के भाई तरुण का कमरा है, जिसकी अलमारी खुली हुई थी. अलमारी के लॉकर का ढक्क्न खुला हुआ था. जेवर के डिब्बे बाहर निकालकर फेंके हुए थे. अंदर का सारा सामान बिखरा हुआ था. कमरे का दरवाजा और खिड़की खुली हुई थी. चन्द्र प्रभा ने तुरंत ही अपने पति दीपक को उठाया और इसकी सूचना पुलिस को दी.

चाकू मारने की फिराक में थे चोर

चोरी के दौरान चोरों ने अपने बचाव में रमेश साहू के घर के अंदर रखे चाकू को खोल से बाहर निकालकर उसे डायनिंग टेबुल पर रख दिया था, ताकि कोई उठ जाता तो वे उसका इस्तेमाल उस पर हमले में कर पाते. इसके अलावा चोरों ने ने भागने के दौरान पीछे के मुख्य दरवाजे को भी बाहर से बंद कर दिया था और दरवाजे चौखट पर काफी ब्लेड रख दिया थे, ताकि अगर तुरंत दरवाजे से कोई दौड़कर बाहर निकलता तो ब्लेड से उसका पैर कट जाता.

दीपक साहू ने बताया कि रात में दो बजे ही उनका परिवार सोया था. उनका बेटा हर्ष मुम्बई में पढ़ाई करता है और पेट दर्द की शिकायत के बाद वह मुम्बई से लौटकर घर आया था. रात में पूरा परिवार उसे लेने के लिए स्टेशन गया था और वहां से आने के बाद खाना- पीना खाकर बातचीत करते हुए वे लोग दो बजे सो गए थे. पुलिस के अनुसार चोर पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुसे और दरवाजा खोलकर वे बाहर निकले. दीपक साहू के बयान पर चोरी की प्राथमिकी सोनारी थाना मे दर्ज की गयी है जिसमें चोरी गए सामानों की कुल कीमत 50 हजार रुपये बतायी गयी है.