logo-image

राहुल गांधी को लेकर रघुवर दास ने दिया बड़ा बयान, कहा - जैसी करनी वैसी भरनी

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद देश कि राजनीति में हलचल मच गई है. जहां कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है और कह रही है कि राहुल गांधी को फसाया गया है. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी का ये कहना है कि उन्होंने जो किया है.उसी का फल मिला

Updated on: 25 Mar 2023, 11:01 AM

highlights

  • जैसी करनी वैसी भरनी कहावत चरितार्थ हो गई है - रघुवर दास
  • राहुल गांधी ने पिछड़ा समाज का उड़ाया था मजाक - रघुवर दास
  • झारखंड के 6 जनप्रतिनिधियों की रद्द हो चुकी है सदस्यता - रघुवर दास

Ranchi:

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद देश कि राजनीति में हलचल मच गई है. जहां कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है और कह रही है कि राहुल गांधी को फसाया गया है. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी का ये कहना है कि उन्होंने जो किया है उन्हें उसी का फल मिला है. झारखंड में भी इसका असर देखने को मिला है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक रघुवर दास ने कहा कि उन्होंने पिछड़ा समाज का मजाक उड़ाया था और उन्हें उनकी करनी की ही सजा मिली है.  

'जैसी करनी वैसी भरनी' 

राष्ट्रीय उपाध्यक रघुवर दास ने कहा कि जैसी करनी वैसी भरनी कहावत चरितार्थ हो गई है. राहुल गांधी ने संविधान की शपथ ले थी, लेकिन उन्होंने देश की बहुत बड़ी आबादी पिछड़ा समाज का मजाक उड़ाया था. पिछड़ा समाज के तेली समाज को उन्होंने चोर कहा जो यह दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी के शहजादे पिछड़ा विरोधी हैं. इस मामले में झारखंड और गुजरात में मामला दर्ज किया गया था. जिसके 4 साल के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया है. जिसमें उन्हें दो साल की सजा सुनाई गई है, जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई . 

पहली बार नहीं जब किसी की गई है सदस्यता 

उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब किसी की सदस्यता रद्द कर दी गई है. देश के अन्य राज्यों में कई जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द हुई है. अगर सिर्फ झारखंड की बात करें तो  6 जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द हुई है, तो जब अन्य राज्यों में या झारखंड के विधायकों की सदस्यता रद्द हुई तो कांग्रेस ने चुप्पी क्यों साधे थी, इससे ये पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी परिवारिक पार्टी है और कांग्रेस के शहजादे पर कार्रवाई हुई तो कांग्रेस पार्टी बौखला गई है. 

यह भी पढ़ें : स्पंज फैक्ट्री से निकलने वाला जहरीला धुआं बना जानलेवा, किसानों की जमीन भी हो रही है बंजर

पूरे देश को  बनाना है कांग्रेस मुक्त

वहीं, रघुवर दास ने कहा कि जब से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी बने और उसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बने तब से विपक्षी पार्टियों के पेट में दर्द होने लग गया है कि कैसे एक पिछड़े और गरीब परिवार का बेटा आज सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री बनकर उभर रहा है, और इसलिए कांग्रेस पार्टी हो या अन्य राज्यों में क्षेत्रीय पार्टी लगातार प्रधानमंत्री के खिलाफ तरह तरह की बातें करते हैं और इतना ही नहीं सोनिया गांधी ने भी 2019 चुनाव से पहले प्रधानमंत्री को चौकीदार चोर का नारा पूरे देश में अपनी पार्टी के नेताओं से लगवाया था. मगर जनता ने अपने लोकप्रिय प्रधानमंत्री को जन समर्थन देकर उन्हें और मजबूत किया है. जनता ने मन बना लिया है कि पूरे देश को कांग्रेस मुक्त बनाना है.