logo-image

CPI(M) के नेता स्व. सुभाष मुंडा के परिजनों से रघुबर दास ने की मुलाकात, CBI जांच की कर डाली मांग

बीते दिनों रांची के दलादली में रात के समय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर बदमाशों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या के बाद झारखंड के सियासी गलियारों में भूचाल सा आ गया है.

Updated on: 29 Jul 2023, 08:32 PM

highlights

  • रघुबर दास ने सुभाष मुंडा के परिजनों से की मुलाकात
  • सुभाष मुंडा हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की
  • बीते दिनों CPI(M) नेता सुभाष मुंडा की बदमाशों ने कर दी थी हत्या

Ranchi:

बीते दिनों रांची के दलादली में रात के समय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता सुभाष मुंडा की गोली मारकर बदमाशों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या के बाद झारखंड के सियासी गलियारों में भूचाल सा आ गया है. लगभग सभी विपक्षी पार्टियां सूबे की हेमंत सरकार पर हमलावर है. खासकर बीजेपी हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला रही है.  ताजा मामले में झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास ने स्व. सुभाष मुंडे के परिजनों से मुलाकात की और सूबे की हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग कर डाली.

रघबर दास ने ट्वीट किया, 'झारखंड के उभरते आदिवासी नेता स्व सुभाष मुंडा जी के आवास पर जाकर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किया. उनके परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. उनकी माता जी ने बताया कि सुभाष की किसी से दुश्मनी नहीं थी. वह बहुत मिलनसार थे और लोगों की मदद करते थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. रांची समेत झारखंड का आदिवासी समाज उनकी हत्या से मर्माहत है. सरकार हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर, उन्हें फांसी दे.'

ये भी पढ़ें-BJP में बड़ा सांगठनिक फेरबदल, तीसरी बार रघुवर दास बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

एक अन्य ट्वीट में रघुबर दास ने लिखा, 'आदिवासी नेता सुभाष मुंडा जी की हत्या की CBI जांच की मांग करता हूं. अपराधियों पर लगाम हेमंत सरकार के बस की बात नहीं है. अब तक अपराधियों की पहचान नहीं हो पायी है, यह दुखद और शर्मनाक है. हेमंत राज में झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति चौपट हो गयी है.  इस सरकार को संगठित गिरोह चला रहे हैं. युवा नेता हो या डीएसपी सभी पर हमले हो रहे हैं. अपराधी वीडियो बनाकर शासन को चुनौती देते हुए व्यापारियों से वसूली कर रहे हैं और सरकार चुप है.'

SIT कर रही है हत्याकांड की जांच

मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है. SIT का नेतृत्व रांची के सिटी एसपी करेंगे. वहीं, जांच में लापरवाही बरतने के कारण थानाध्यक्ष थाना नगड़ी को निलंबित कर दिया गया है. ए. वी. होमकर (आईजी ऑपरेशन) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हमने जांच के लिए SIT टीम गठित की है. यह टीम SP (सिटी) के नेतृत्व में काम करेगी... घटना की प्रारंभिक जांच में थाना प्रभारी नगड़ी की लापरवाही पाई गई थी जिसके बाद उनको निलंबित किया है. अभी मौके पर स्थिति सामान्य है. हम जांच में CCTV फुटेज की जांच कर रहे हैं और अन्य साक्ष्य जुटा रहे हैं. हम सभी बिंदुओं की जांच करेंगे.